ट्रंप को फिर सत्ता में लाने के लिए हस्तक्षेप कर रहा है रूस: खुफिया अधिकारी

punjabkesari.in Friday, Feb 21, 2020 - 05:36 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिकी खुफिया अधिकारियों ने एक ब्रीफिंग में सांसदों को चेतावनी दी है कि रूस डोनाल्ड ट्रंप को पुन: राष्ट्रपति निर्वाचित कराने के लिए 2020 के प्रचार अभियान में हस्तक्षेप कर रहा है। जिस पर नाराज हुए राष्ट्रपति ने अपने खुफिया प्रमुख को बदल दिया है। अमेरिकी मीडिया ने यह खबर जारी की।

PunjabKesari

वाशिंगटन पोस्ट और न्यूयॉर्क टाइम्स ने गुरूवार को कहा कि ट्रंप को जब सदन की खुफिया समिति के साथ 13 फरवरी को हुए सत्र के बारे में पता चला तो उन्होंने राष्ट्रीय खुफिया इकाई डीएनआई के कार्यवाहक निदेशक जोसफ मैगुआयर पर नाराजगी जताई। खबर के मुताबिक मैगुआयर के सहयोगी शेल्बी पीयरसन ने सांसदों को बताया कि रूस ट्रंप की ओर से एक बार फिर अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप कर रहा है। खबरों के मुताबिक ट्रंप ने कहा कि डेमोक्रेट इस सूचना का इस्तेमाल उनके खिलाफ करेंगे।

PunjabKesari

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार राष्ट्रपति इस सत्र में ट्रंप पर महाभियोग की जांच की प्रक्रिया की अगुवाई करने वाले डेमोक्रेटिक प्रमुख एडम शिफ की मौजूदगी से भी नाराज थे। वाशिंगटन पोस्ट ने लिखा कि मैगुआयर डीएनआई के पद पर स्थाई रूप से नियुक्ति के लिहाज से पहली पसंद बने हुए थे लेकिन ट्रंप ने जब गोपनीय चुनाव सुरक्षा ब्रीफिंग के बारे में सुना तो वह मैगुआयर से नाराज हो गये। ट्रंप ने बुधवार को ऐलान किया कि वह मैगुआयर की जगह जर्मनी में अमेरिका के राजदूत और अपने करीबी 53 वर्षीय रिचर्ड ग्रेनेल को जिम्मेदारी सौंप रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News