रूस ने दी सफाईः नाटो सैनिकों की हत्या के लिए तालिबान को पैसे देने के आरोप झूठे

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2020 - 03:06 PM (IST)

माॅस्कोः रूस ने अफगानिस्तान में तैनान अमेरिका और उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के सैनिकों की हत्या के लिए तालिबान आतंकवादियों को पैसे की पेशकश करने के आरोपों का खंडन किया है। अमेरिका की कई मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि एक रूसी सैन्य खुफिया इकाई ने तालिबान आतंकवादियों को अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों और नाटो गठबंधन के अन्य सदस्यों को मारने के लिए पैसे की पेशकश की थी।

 

रूस ने अमेरिका के नेतृत्व वाले नाटो बलों पर हमले के लिए तालिबान को पैसे देने संबंधी मीडिया रिपोर्ट का खंडन किया है जिनमें कहा गया है कि आतंकवादी संगठन को सैनिकों की हत्या के लिए इनाम भी दिये गये। रूस ने शनिवार को एक ट्वीट में आरोपों की निंदा करते इसे “बेबुनियाद और अस्पष्ट” बताया। ट्वीट में कहा गया है कि इन आरोपों से अमेरिका के वाशिंगटन और ब्रिटेन के लंदन स्थित रूसी दूतावासों के कर्मचारियों का जीवन प्रत्यक्ष खतरे की जद में आ गये हैं। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने भी आरोपों को निराधार बताया।

 

उन्होंने कहा कि लोगाें को निशाना बनाकर उनकी हत्या और अन्य तरह के हत्या कांड कई वर्षों से चल रहे हैं और हमने उन्हें अपने संसाधनों के बूते अंजाम दिया है।  मुजाहिद ने कहा कि फरवरी में चरणबद्ध रूप से सेना की वापसी करने और प्रतिबंध हटाये जाने पर सहमति बनने के बाद तालिबान ने अमेरिका और नाटो सेना पर हमला करना बंद कर दिया था। इसके बदले तालिबान ने कहा था कि वे चरमपंथी समूहों को उन क्षेत्रों में काम करने की अनुमति नहीं देंगे जो संगठन के नियंत्रण में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News