रूस का दावा- यूक्रेन ने रिहायशी इलाके में मिसाइल से किया हमला, 20 की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Mar 15, 2022 - 07:04 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः रूस-यूक्रेन के बीच जंग को अब 19 दिन बीत चुके हैं। दोनों देशों के बीच सुलह का कोई रास्ता निकलता नहीं दिख रहा है। रूस और यूक्रेन के बीच चौथे दौर की बातचीत सोमवार को हुई जो मंगलवार को भी जारी रहेगी। वहीं अब रूसी विदेश मंत्रालय ने यूक्रेन के दोनेत्सक में हमले को लेकर जारी बयान में कहा, "14 मार्च को यूक्रेन की सेना ने दोनेत्सक में एक आवासीय इलाके के आसपास टोचका-यू सामरिक मिसाइल दागी। इस हमले में 20 लोगों की मौत हुई है और 28 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।  

इस बीच रूस की ओर से यूक्रेन पर हमले और भी ज्यादा तेज कर दिए गए हैं। यूक्रेन के 24 शहरों को निशाना बनाया जा रहा है। वहीं, खबर आई है कि इस युद्ध को समाप्त करने के लिए इस्राइल मध्यस्थता करेगा। 

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने एक बार फिर नाटो से यूक्रेन के हवाई क्षेत्र को बंद करने की अपील की है। उधर, बाइडन प्रशासन इस बात पर चर्चा कर रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन यूक्रेन को लेकर चर्चा करने के लिए सहयोगियों से मिलने यूरोप जा सकते हैं। साथ ही अमेरिका ने रूस के खिलाफ युद्ध में यूक्रेन को हथियार उपलब्ध कराने की घोषणा की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News