हांगकांग प्रदर्शनों से डरा चीन, नई रैलियों की योजना के बीच भेजे और सैनिक

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 03:43 PM (IST)

 

बीजिंगः हांगकांग में प्रदर्शनों से डरे चीन की सेना ने हांग कांग में नई रैलियों की योजना के बीच बृहस्पतिवार को कहा कि उसने सैनिकों की एक नई टुकड़ी हांगकांग भेजी है । सरकारी मीडिया ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें बख्तरबंद गाड़ियां और वाहन हांग कांग सीमा में प्रवेश करते दिखाई दे रहे हैं।



संवाद समिति शिन्हुआ ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा,‘‘1997 से हांगकांग की रक्षा करने वाली चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने गुरुवार सुबह तक 22वां ‘रोटेशन'(सैनिकों की बारी) पूरा कर लिया।'' हांग कांग में प्रदर्शनकारी शनिवार को नई रैली की योजना बना रहे हैं लेकिन पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर इसे मंजूरी नहीं दी है।



इससे पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच सप्ताहांत में फिर से झड़प होने की आशंका है। पुलिस ने रैली आयोजकों ‘सिविल ह्यूमन राइट्स फ्रंट' (सीएचआरएफ) को बृहस्पतिवार को एक पत्र लिख कर कहा कि उन्हें भय है कि कुछ प्रदर्शनकारी हिंसा और विध्वंसक कार्रवाई कर सकते हैं। गौरतलब है कि चीन समर्थित शहर की सरकार ने जब मुख्यभूमि चीन के लिए प्रत्यर्पण को मंजूरी देने वाले एक विधेयक को पारित करने की कोशिश की तो इसके विरोध में प्रदर्शन शुरू हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News