कनाडा में रोजर्स आउटेज के कारण बैंकिंग सेवाएं प्रभावित, नहीं हो पा रही खरीददारी

punjabkesari.in Saturday, Jul 09, 2022 - 12:33 AM (IST)

ओंटारियोः रोजर्स आउटेज शुक्रवार को पूरे कनाडा में उपभोक्ताओं को प्रभावित कर रहा है, जिससे सेलुलर और इंटरनेट सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। रोजर्स ने सुबह 9 बजे से ठीक पहले अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "हम जानते हैं कि हमारे ग्राहकों के लिए जुड़े रहना कितना महत्वपूर्ण है।"
PunjabKesari
"हम वर्तमान में अपने नेटवर्क को प्रभावित करने वाले मुद्दों से अवगत हैं और हमारी टीमें इस मुद्दे को जल्द से जल्द हल करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। हम आपको अपडेट रखेंगे क्योंकि हमारे पास साझा करने के लिए और जानकारी है।"  

सेवाओं के बाधित होने के कारण देशभर में कंपनी के लाखों उपभोक्ता परेशान हैं। उपभोक्ता देश भर के क्षेत्रों से इंटरनेट का उपयोग करने, फोन कॉल करने और या केबल टेलीविजन का उपयोग न कर पाने की लगातार शिकायत कर रहे हैं। हालांकि आउटेज इतना बड़ा है कि बड़ी संख्या में लोगों की शिक़ायती कॉल आने से कंपनी का कस्टमर केयर सिस्टम ही ठप्प पड़ गया। अधिकांश आउटेज की शिकायतें दक्षिणी ओंटारियो में दर्ज की गई हैं।

टोरंटो और पील पुलिस दोनों ने शुक्रवार की सुबह आउटेज पर बयान दिया, जिसमें कहा गया है कि इस आउटेज ने 911 पर कॉल करने की क्षमता को प्रभावित किया है। इसके अलावा बैंकिंग सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं , जिसके परिणामस्वरूप डेबिट या क्रेडिट से खरीदारी नहीं हो पा रही है। समाचार लिखे जाने तक कंपनी द्वारा इस आउटेज की समस्या को हल नहीं किया जा सका है।

आपको बता दें कि अप्रैल 2021 में भी रॉजर्स कम्युनिकेशन के उपभोक्ताओं को इसी तरह के एक देश-व्यापी आउटेज का सामना करना पड़ा था जिसमें कई लोग कॉल करने, टेक्स्ट संदेश भेजने या अपने इंटरनेट ब्राउज़र तक पहुंचने में असमर्थ रहे थे। उस समय कंपनी ने इस आउटेज को एक सॉफ्टवेयर समस्या के लिए जिम्मेदार ठहराया था। रोजर्स के करीब 10 मिलियन वायरलेस सब्सक्राइबर और 2.25 मिलियन रिटेल इंटरनेट सब्सक्राइबर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News