रिपोर्टर्स विदाउट बॉर्डर्स की रिपोर्ट इमरान सरकार के खिलाफ चार्जशीट : PML-N

punjabkesari.in Wednesday, Jul 07, 2021 - 03:26 PM (IST)

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लगातार दमन के बीच  देश की मुख्य विपक्षी पार्टी ने दावा किया है कि अंतर्राष्ट्रीय गैर-लाभकारी रिपोर्टर्स विदाउट बॉर्डर्स की नवीनतम रिपोर्ट इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI)  सरकार  के खिलाफ आरोप पत्र है।  डॉन ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की सूचना सचिव मरियम औरंगजेब के बयान का हवाला देते हुए बताया कि इमरान खान का कथित "अधिनायकवादी रवैया" और चरित्र विदेशों में पाकिस्तान की छवि को खराब कर रहा है।

 

मरियम औरंगजेब ने कहा कि वैश्विक समुदाय ने स्पष्ट रूप से सरकार द्वारा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के दमन की निंदा की इमरान खान की करतूतों की पोल खोल दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब प्रेस की आजादी की बात आती है तो इमरान सरकार पाकिस्तान में सैन्य तानाशाही से भी बदतर है। मरियम ने कहा कि ह्यूमन राइट्स वॉच, पाकिस्तान प्रेस फ्रीडम रिपोर्ट और फ्रीडम नेटवर्क रिपोर्ट पहले ही इमरान सरकार को इतिहास में सबसे खराब मीडिया गैगिंग प्रशासन घोषित कर  चुका है। 

 

PML-N  नेता ने आगे कहा कि रिपोर्टर्स विदाउट बॉर्डर्स की नवीनतम रिपोर्ट ने सरकार के "शिकारी व्यवहार" को उजागर किया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार की कार्रवाइयों ने न केवल पाकिस्तान की पत्रकारिता पर नकारात्मक प्रभाव डाला, बल्कि यूरोपीय संघ द्वारा फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स और जीएसपी प्लस का दर्जा देने पर देश की स्थिति पर भी प्रतिकूल प्रभाव डाला। उसने कहा कि रिपोर्ट में कहा गया है कि समाचार पत्र वितरण और समाचार चैनल प्रसारण संघीय सरकार द्वारा बाधित किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News