बांग्‍लादेश में हिंदू युवक की फेसबुक पोस्‍ट पर मचा बवाल, पढ़ें विदेश की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 01:11 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः बांग्‍लादेश में एक हिंदू युवक द्वारा फेसबुक पर की गई एक पोस्ट पर हंगामा मच गया। युवक ने पैगंबर मोहम्‍मद साहब को लेकर फेसबुक पर कथित रूप से अपमानजनक पोस्‍ट किया था जिसके बाद कट्टरपंथियों ने युवक का  घर जला दिया। घटना शनिवार की है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।

नए ओपिनियन पोल में दावा- ब्रिटेन के लिए अच्छे प्रधानमंत्री साबित होंगे ऋषि सुनक
ब्रिटेन में सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के समर्थक मतदाताओं में से लगभग आधे का मानना ​​​​है कि ऋषि सुनक एक अच्छे प्रधानमंत्री होंगे। रविवार को एक नए ओपिनियन पोल में यह दावा किया गया। 'द संडे टेलीग्राफ' की एक खबर के अनुसार जेएल पार्टनर्स द्वारा किये गये ओपनियन पोल में 4,400 से अधिक लोगों को शामिल किया गया।

पाकिस्तान में 7 साल की मासूम से शादी के लिए मना करना पड़ा भारी
पाकिस्तान के लाहौर में एक शख्स ने नौकर की 7 साल की बहन से शादी करने के चक्कर में 10 साल के भाई की जान ले ली। इस शख्स ने अपनी ख्वाहिश पूरी करने के लिए दोनों नाबालिग भाइयों को इतना टॉर्चर किया कि इनमें से एक की मौत हो गई।

पाकिस्तान में सुरक्षाकर्मियों पर हमले, 4 लोगों की मौत
पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शनिवार को अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा सुरक्षाकर्मियों पर किये गये हमले की अलग-अलग घटनाओं में तीन पुलिसकर्मियों समेत चार लोग मारे गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। 

IMF पाकिस्तान को कर्ज देने को हुआ तैयार
अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) काफी ना नुकर के बाद पाकिस्तान को कर्ज देने के लिए राजी हो गया लेकिन इसके लिए कड़ी शर्तें रख दी है। IMF अगली किस्तों के रूप में  सात बिलियन डॉलर देने पर राजी हो गया है, लेकिन इसके साथ ही उसने पाकिस्तान पर बेहद सख्त शर्तें थोप दी हैं। गुरुवार को IMF ने अपने बयान में दो टूक कहा कि पाकिस्तान को ‘अतिरिक्त कदम उठाने होंगे’।

भारतीय महिला की पाक में अपना पुश्तैनी मकान देखने की तमन्ना 75 साल बाद हुई पूरी
विभाजन के समय पाकिस्तान छोड़कर भारत जाने वाली 90 वर्षीय रीना छिब्बर वर्मा का रावलपिंडी में अपने पुश्तैनी मकान को देखने का सपना 75 साल बाद आखिरकार पूरा हो गया। पाकिस्तान ने भारतीय नागरिक वर्मा को वीजा दे दिया और वह वाघा-अटारी सीमा के जरिए शनिवार को यहां पहुंचीं।

चीन के राष्ट्रपति शी ने झिनजियांग दौरे दौरान लद्दाख गतिरोध से जुड़े अपने सैनिकों से की मुलाकात
लद्दाख सीमा से सटे अशांत झिनजियांग प्रांत की इस सप्ताह असामान्य यात्रा पर गए चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने वहां तैनात सैनिकों एवं अधिकारियों से भेंट की तथा सीमा की सुरक्षा एवं अशांत प्रांत में स्थिति सामान्य बनाने में उनके ‘शानदार योगदान' की तारीफ की।

चीन में चीनी समाज के अनुरूप बनाया जाए इस्लाम का स्वरूप
राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अपने अधिकारियों  को  चीन में इस्लाम का स्वरूप चीनी समाज के अनुरूप  बनाने का फऱमान जारी किया है। उन्होंने कहा कि देश में धर्मों को सत्तारूढ़ चीन की कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा समाजवादी समाज स्थापित करने की कोशिशों के मुताबिक होना चाहिए।

कोरोना ने जकड़ी चीन की अर्थव्यवस्था
पूरी दुनिया को जान और माल का  नुकसान पहुंचााने वाली महामारी कोरोना वायरस ने चीन की अर्थव्यवस्था पर सबसे बुरा प्रभाव डाला है। यह संक्रमण चीन से ही निकला था और पूरी दुनिया के लिए मुसीबत बन गया था। पिछले महीने तक इस वायरस ने चीन को लॉकडाउन के साये में  रखा।

आतंकवाद के खिलाफ भारत-इंडोनेशिया ने मिलाया हाथ
आतंकवाद  के खिलाफ  अभियान के तहत भारत और इंडोनेशिया मिलकर काम करेंगे द्वारा छेड़े गए अभियान ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है। दुनियां की सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी वाला देश इंडोनेशिया ने भारत के सुर में सुर मिलाते हुए आतंकवाद के वित्तपोषण का मुकाबला करने के लिए शनिवार को G20 की बैठक के मौके पर बाली में एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News