नेपाल की अपनी निजी यात्रा के बाद स्वदेश लौटे राहुल गांधी

punjabkesari.in Thursday, May 05, 2022 - 10:50 PM (IST)

काठमांडूः कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेपाल की अपनी निजी यात्रा के बाद बृहस्पतिवार को स्वदेश लौट गए। कुछ दिन पहले गांधी का यहां एक नाइट क्लब में कथित रूप से जाना मीडिया की सुर्खियों में था। गांधी एक प्रवासी नेपाली व्यवसायी की बेटी सुम्निमा उदास की शादी में शामिल होने नेपाल आए थे। 

राहुल सोमवार से देश की अपनी यात्रा के दौरान प्रसिद्ध पर्यटन केंद्र काठमांडू थामेल और सांस्कृतिक शहर ललितपुर भी गए। राहुल गांधी का नाइट क्लब जाने के एक कथित वीडियो के वायरल होते ही मीडिया में विवाद खड़ा हो गया था। सुम्निमा के पिता भीम उदास म्यांमार में नेपाल के राजदूत के तौर भी काम कर चुके हैं। 

भीम उदास ने पिछले सप्ताह कहा था, ‘‘हमने गांधी को मेरी बेटी की शादी में शामिल होने का निमंत्रण दिया था।'' भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली में आरोप लगाया था कि जब कांग्रेस में ‘‘घमासान'' मचा हुआ है राहुल गांधी ‘‘नाइट क्लब'' में हैं, जिस पर कांग्रेस पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि वह एक पत्रकार मित्र की शादी में शामिल होने के लिए नेपाल में है और यह कोई अपराध नहीं है। 

कांग्रेस महासचिव एवं मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने नई दिल्ली में कहा था, ‘‘राहुल गांधी एक मित्र के विवाह में सम्मिलित होने मित्र देश नेपाल गए हैं और वहां बिन बुलाए मेहमान के रूप में नहीं गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि किसी दोस्त या परिवार के किसी सदस्य की शादी में शामिल होना कोई अपराध नहीं है। 

‘सीएनएन' की पूर्व संवाददाता सुम्निमा ने मंगलवार को नीमा मार्टिन शेरपा से शादी की। दुल्हन के पिता भीम ने बताया कि 5 मई को बौद्ध के हयात रीजेंसी होटल में एक रिसेप्शन रखा गया था। उन्होंने बताया कि शादी में कुछ और भारतीय वीवीआईपी भी शामिल हुए। इससे पहले गांधी अगस्त 2018 में कैलाश मानसरोवर जाने के रास्ते में काठमांडू आए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News