कतर और तुर्की ने काबुल में स्कूल हमलों का किया विरोध

punjabkesari.in Thursday, Apr 21, 2022 - 04:53 PM (IST)

काबुल: तुर्की और कतर के विदेश मंत्रालयों ने अपने-अपने प्रेस विज्ञप्ति में अफगानिस्तान बढ़ रहे आंतकी हमलों चिता जताते हुए  अब्दुल रहीम शाहिद हाई स्कूल फॉर बॉयज़ और काबुल के मुमताज स्कूल में हुए हमलों की निंदा की। उन्होंने ऐसे आंतकी हमलों से देश में मानवाधिकारों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। तुर्की के विदेश मंत्रालय ने खामा प्रेस की रिपोर्ट में कहा, "हम इन अमानवीय आतंकवादी हमलों की कड़ी से कड़ी निंदा करते हैं।"

 

बयान में विस्फोटों के पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की गई है। कतर के विदेश मंत्रालय के बयान ने नागरिकों के खिलाफ हिंसा को खारिज कर दिया, खासकर जब इसने शैक्षणिक संस्थानों, शिक्षकों और छात्रों को निशाना बनाया। कतर ने कहा कि इस तरह के हमले काबुल में अर्थव्यवस्था, विकास और मानवाधिकार की स्थिति को भी प्रभावित करेंगे।

 

कतर ने पीड़ितों के परिजनों, अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार और देश के सभी लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की,  बता दें कि मंगलवार, 19 अप्रैल को काबुल में पुलिस जिला 18 में एक माध्यमिक विद्यालय और एक शैक्षिक केंद्र में लगातार तीन विस्फोट हुए, जिसमें लगभग 6 बच्चों की मौत हो गई, और 24 अन्य घायल हो गए।
अभी तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News