कोरोना वायरस संकट के बीच बाइडेन ने ईरान को प्रतिबंध से छूट देने की अपील की

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 05:18 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट पार्टी की उम्मीदवारी की दावेदारी में आगे चल रहे जो बाइडेन ने कहा कि कोरोना वायरस संकट का सामना कर रहे ईरान को प्रतिबंधों से राहत दी जाए। बाइडेन ने कहा कि अमेरिका को ईरान में काम करने वाले बैंकों और कंपनियों के लिए एक समर्पित माध्यम तैयार करना चाहिए और दवाइयों और चिकित्सीय उपकरण की ब्रिकी करने वाले को लाइसेंस देना चाहिए।

पूर्व उप राष्ट्रपति ने इसका भी आश्वासन देने को कहा है कि सहायता समूहों को ईरान में काम करने के लिए दंडित न किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ईरान को भी हिरासत में लिए गए अमेरिकी किलोगों को मुक्त कर देना चाहिए। बाइडेन ने कहा कि ईरान पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ‘अधिकतम दबाव’ बुरी तरह से अमेरिका पर ही खराब असर लेकर आया क्योंकि ईरान इससे और भी अक्रामक हो गया।

बाइडेन ने बृहस्पतिवार को कहा कि वैश्विक स्वास्थ्य संकट के समय प्रतिबंध का कोई मतलब नहीं है क्योंकि जरूरी मानवीय सहयता को रोकना क्रूरता है। इससे एक दिन पहले वामपंथी झुकाव रखने वाले एवं राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक उम्मदीवारी की दौड़ में शामिल बर्नी सैंडर्स ने भी ईरान से अमेरिकी प्रतिबंध खत्म करने की मांग की थी।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Related News

Recommended News