यूएई के राष्ट्रपति की इस्लामाबाद यात्रा मौसम खराब रहने के चलते टाली गई

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 04:50 PM (IST)

इस्लामाबाद, 30 जनवरी (भाषा) पाकिस्तान की यात्रा पर आए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने मौसम खराब रहने के कारण इस्लामाबाद की अपनी एक दिवसीय यात्रा टाल दी है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोमवार को यह घोषणा की।

तेल बहुल खाड़ी देश के नेता का यहां पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से मुलाकात करने का कार्यक्रम था, जिसमें द्विपक्षीय संबंधों और नकदी के संकट से जूझ रहे देश में यूएई का निवेश बढ़ाने पर चर्चा प्रस्तावित है।

इस्लामाबाद में रविवार रात से तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है, जिसने नाहयान के विमान के यहां उतरने को संभवत: असंभव बना दिया।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के बयान के मुताबिक, ‘‘मौसम खराब रहने के कारण राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान की आज के लिए प्रस्तावित मित्र राष्ट्र पाकिस्तान की यात्रा बाद की तारीख के लिए टाल दी गई है। ’’ पीएमओ ने कहा कि यात्रा का कार्यक्रम फिर से निर्धारित किया जाएगा और जल्द ही नयी तारीखों की घोषणा की जाएगी।

शरीफ ने कहा कि अतिथि की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है और मौसम अत्यधिक खराब रहने के बीच जोखिम मोल नहीं लिया जा सकता।

प्रधानमंत्री शरीफ और संघीय मंत्रिमंडल के सदस्य पाकिस्तान वायुसेना के नूर खान एयरबेस पर सोमवार को यूएई के राष्ट्रपति की अगवानी करने वाले थे।

यूएई के राष्ट्रपति एक निजी यात्रा पर देश के पंजाब प्रांत में रहीम यार खान में 25 जनवरी को पहुंचे थे, जिस दौरान उन्होंने वार्ता के लिए शरीफ से संक्षिप्त मुलाकात की।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News