पाकिस्तानी मंत्री ने सैन्य नियुक्तियों में हस्तक्षेप के लिए इमरान खान की पार्टी की आलोचना की

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 10:11 AM (IST)

इस्लामाबाद, 25 नवंबर (भाषा) पाकिस्तान की एक वरिष्ठ मंत्री ने नए सेना प्रमुख की नियुक्ति में दखल देने की कोशिश को लेकर शुक्रवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की आलोचना की।
राष्ट्रपति आरिफ अल्वी शीर्ष सैन्य अधिकारियों की नियुक्तियों को लेकर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान से परामर्श करने के लिए बृहस्पतिवार को लाहौर गए थे। इमरान खान और राष्ट्रपति अल्वी की बैठक करीब 45 मिनट तक हुई।

जलवायु परिवर्तन मंत्री शेरी रहमान ने प्रमुख सैन्य नियुक्तियों को लेकर राष्ट्रपति अल्वी के साथ बैठक करने के लिए खान की पार्टी की आलोचना की। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) नेता नेशनल असेंबली को संबोधित कर रही थीं।

राष्ट्रपति अल्वी ने खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व प्रमुख और वरिष्ठतम लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर को बृहस्पतिवार को देश का नया सेना प्रमुख नियुक्त किया।
डॉन समाचार पत्र ने रहमान के हवाले से कहा, "उन्होंने राष्ट्रपति पद को भी विवादास्पद बना दिया है... उन्होंने कल राष्ट्रपति को यह जताने के लिए बुलाया कि वे (पीटीआई) अब भी प्रासंगिक हैं।"
उन्होंने कहा, "लेकिन पीटीआई ने एक राजनीतिक मामले में हस्तक्षेप करने की कोशिश की... उन्होंने एक महत्वपूर्ण नियुक्ति में हस्तक्षेप करने की कोशिश की।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News