पाकिस्तान: इमरान ने पार्टी कार्यकर्ताओं को ''''हकीकी आजादी मार्च'''' के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 11:31 PM (IST)

इस्लामाबाद, तीन अक्टूबर (भाषा) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से नेशनल असेंबली को भंग करने और देश में नये सिरे से चुनाव कराए जाने की मांग को लेकर इस सप्ताह के अंत में एक और बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी करने को कहा।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख खान (69) ने यहां अपने बानी गाला स्थित आवास पर हुई बैठक के दौरान ‘हकीकी आज़ादी मार्च’ का आह्वान किया।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के मुताबिक, पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि खान पैगंबर मुहम्मद की जयंती नौ अक्टूबर के बाद किसी भी समय रैली की घोषणा कर सकते हैं।

अखबार ने खान के हवाले से कहा, ‘‘इस बार रैली पूरी तैयारी के साथ निकाली जाएगी।’’उल्लेखनीय है कि 25 मई को ‘आज़ादी मार्च’ के बाद खान की दूसरी बड़ी रैली होगी। ‘आज़ादी मार्च’ को उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के संघीय राजधानी में पहुंचने के बाद अंतिम समय में अचानक खत्म कर दिया गया था।

अखबार की खबर के अनुसार, खान ने कहा कि रैली शुरू होने से पहले उनके कार्यकर्ताओं को विशेष निर्देश जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘आप (कार्यकर्ता) तैयार रहें, मैं आपको रैली के लिए बुलाऊंगा। इस बार हम पूरी तैयारी के साथ आएंगे।’’ खान ने कहा कि गठबंधन सरकार के खिलाफ उनका यह ‘अंतिम’ आह्वान होगा तथा इसके बाद वह और रैलियां नहीं करेंगे।

इस बीच, राजधानी क्षेत्र की पुलिस ने खान के ‘हकीकी आज़ादी मार्च’ के मद्देनजर आंसू गैस के 40,000 गोले तैयार रखे हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News