पाकिस्तान के पूर्व मंत्री इजराइल की यात्रा पर पहुंचे

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2022 - 09:17 PM (IST)

इस्लामाबाद, 21 सितंबर (एपी) पाकिस्तान के पूर्व मंत्री सहित पाकिस्तानियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को इजराइली विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से यरुशलम में मुलाकात की। समूह के नेता और इस दौरे के आयोजक ने यह जानकारी दी।
पाकिस्तान उन देशों में शामिल है जिसके फलस्तीन के मुद्दे को लेकर इजराइल के साथ कूटनीतिक संबंध नहीं है। पाकिस्तान ने कहा कि उसका कोई सरकारी प्रतिनिधिमंडल इजराइल नहीं गया है।
इस यात्रा के आयोजक ने कहा कि इस प्रतिनिधिमंडल में ‘अब्राहम संधि’ के तहत अमेरिका में गठित गैर सरकारी समूह ‘अमेरिकन मुस्लिम ऐंड मल्टीफेथ वीमेन्स इम्पावरमेंट काउंसिल ऐंड शराका’ के प्रतिनिधि शामिल हैं।
‘अब्राहम संधि’ वर्ष 2020 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल में हुई थी और इसका उद्देश्य इजराइल और चार अरब देशों (संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन, सूडान और मोरक्को) के बीच रिश्तों को सामान्य करना है।
प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख नसीम अशरफ ने एसोसिएटेड प्रेस के साथ फोन पर हुई बातचीत में कहा, ‘‘हां, मैं अंतर धर्म सौहार्द्र को बढ़ावा देने के लिए प्रतिनिधिमंडल के साथ यरुशलम में हूं।’’
उन्होंने प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्यों की विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया। अशरफ पाकिस्तान के विकास मंत्री और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रहे हैं।
एपी धीरज माधव माधव 2109 2115 इस्लामाबाद

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News