पाकिस्तान में हिंदू मंदिर से कीमती सामान चोरी करने के आरोप में चार गिरफ्तार : रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Aug 11, 2022 - 10:10 PM (IST)

इस्लामाबाद, 11 अगस्त (भाषा) पाकिस्तानी पुलिस ने कराची में स्थित एक हिंदू मंदिर से कथित तौर पर आठ मूर्तियों और भगवान हनुमान की गदा समेत अन्य कीमती सामान चोरी करने के आरोप में बृहस्पतिवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया। ''डॉन'' अखबार की एक रिपोर्ट के मुताबिक कराची के ल्यारी इलाके में स्थित मंदिर से चोरी सामान को बाद में कबाड़ के खरीदारों को बेच दिया गया।

''डॉन'' ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आसिफ अहमद भुगियो के हवाले से कहा, “संदिग्ध स्थानीय अपराधी थे, जिन्होंने पिछले महीने मंदिर से मूर्तियों, हनुमान की गदा जैसे कीमती सामान चुराए थे और बाद में उन्हें कबाड़ के खरीदारों को बेच दिया था।” उन्होंने बताया कि करीब आठ मूर्तियां, भगवान हनुमान की गदा और पूजा की अन्य वस्तुएं चोरी हो गयी हैं। पुलिस ने चोरी के सामान के दो खरीदारों सैफुद्दीन और जकारिया अनवर को भी गिरफ्तार किया था और उनकी हिरासत से सामान बरामद किया था।

गौरतलब है कि विभिन्न अवसरों पर यहां अल्पसंख्यक समुदायों के मंदिरों और अन्य धार्मिक संस्थानों पर हमले हुए हैं। पिछले साल अगस्त में मुस्लिम भीड़ के एक समूह ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक हिंदू मंदिर पर हमला किया उसके कुछ हिस्सों को जला दिया था और मूर्तियों को भी नुकसान पहुंचाया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News