प्रधानमंत्री शहबाज पाकिस्तान में चीनी नागरिकों की सुरक्षा की खुद निगरानी कर रहें : गृह मंत्री

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 10:45 PM (IST)

इस्लामाबाद, 18 मई (भाषा) पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्ला खान ने बुधवार को एक शीर्ष चीनी अधिकारी से कहा कि देश(पाकिस्तान) में काम कर रहे चीन के नागरिकों की सुरक्षा से जुड़े मुद्दों की निगरानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ खुद कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि कराची विश्वविद्यालय में हुए आत्मघाती हमले की जांच में तेजी लाने के लिए चीन ने पाकिस्तान पर दबाव डाला है। हमले में चीनी भाषा के तीन शिक्षक मारे गये थे।
आधिकारिक एपीपी समाचार एजेंसी की खबर के मुताबिक, खान ने चीन के विदेश सुरक्षा मामलों के विभाग के काउंसलर वांग डेक्स को यह आश्वासन दिया, जब उन्होंने इस्लामाबाद में उनसे मुलाकात की।
कराची में 26 अप्रैल को हुए संदिग्ध आत्मघाती हमले में चीनी भाषा के तीन शिक्षक और उनके पाकिस्तानी वाहन चालक मारे गये थे। इस विस्फोट ने उनकी मिनी बस के परखच्चे उड़ा दिये थे। इस हमले में विश्वविद्यालय के कंफ्यूशियस संस्थान के कम से कम चार लोग घायल भी हो गये।
अलगाववादी बलूच लिबरेशन आर्मी ने हमले की जिम्मेदारी ली थी।
खबर में कहा गया है कि बैठक के दौरान दोनों पक्षों ने पाकिस्तानी में चीनी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के तरीकों पर चर्चा की।
गृह मंत्री ने वांग से कहा कि प्रधानमंत्री शहबाज चीनी नागरिकों की सुरक्षा की खुद निगरानी कर रहे हैं।
प्रधानमंत्री शहबाज की चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग के साथ टेलीफोन पर वार्ता करने और पाकिस्तानी में चीनी नागरिकों की सुरक्षा कड़ी करने पर चर्चा किये जाने के एक दिन बाद यह बैठक हुई।
वांग ने कहा कि दोनों देश पाक-चीन संबंधों को खराब करने की सभी साजिश को नाकाम कर देंगे।
सरकारी रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक, बैठक के दौरान वांग ने खान को आश्वस्त किया कि पाकिस्तान में जारी विकास परियोजनाओं के लिए चीन वित्तीय एवं तकनीकी सहयोग प्रदान करना जारी रखेगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News