राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे स्वीकार नहीं करने वाले रिपब्लिकन नेता की जीत

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 05:14 PM (IST)

वाशिंगटन, 18 मई (एपी) पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थन के चलते मंगलवार को उत्तरी कैरोलिना में उनके सीनेट उम्मीदवार को जीत की प्राप्ति हुई, वहीं पेनसिल्वेनिया में उनके पसंदीदा प्रत्याशी को उस राज्य की सीनेट प्राइमरी में कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ा।

पेनसिल्वेनिया में गवर्नर पद की दौड़ में, ट्रम्प समर्थित उम्मीदवार ने पार्टी की उम्मीदवारी हासिल कर ली है, जिसने 2020 में वोटों की गिनती के बारे में झूठ फैलाया था। इस तरह 2020 के चुनाव परिणामों को धता बताने वाला एक रिपब्लिकन नेता 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के मैदान की ओर बढ़ता दिख रहा है।

वहीं इडाहो में सत्ता विरोधी लहर के चलते मौजूदा गवर्नर को अपने अति-दक्षिणपंथी लेफ्टिनेंट गवर्नर से हार का सामना करना पड़ा है।

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने प्राइमरी चुनाव में उत्साहजनक शुरुआत की है जहां ओहायो में सीनेट की स्पर्धा में उनके समर्थित उम्मीदवार जेडी वेंस को बढ़त मिली है।
ट्रंप ने उत्तरी कैरोलिना में पार्टी नेताओं को उस समय चौंका दिया था जब उन्होंने पिछले साल जून में सीनेट की सीट के लिए सांसद टेड बड का समर्थन किया था जिनके बारे में लोग कम जानते थे। यह सीट रिपब्लिकन सांसद रिचर्ड बर का कार्यकाल समाप्त होने से खाली हुई थी।
बड ने अपनी पार्टी के अन्य प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़कर उम्मीदवारी हासिल कर ली थी। इनमें रिपब्लिकन नेता और राज्य के पूर्व गवर्नर पैट मैकक्रोरी भी शामिल थे।

पेनसिल्वेनिया में गवर्नर पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी की दौड़ में ट्रंप समर्थित डाउग मास्ट्रियानो को आसान जीत मिली है।
ट्रंप ने रिपब्लिकन पार्टी में उन नेताओं पर भरोसा जताया है जो पिछले राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों के समय उन्हें स्वीकार नहीं करने में उनके साथ शामिल रहे।
एपी वैभव माधव माधव 1805 1712 वाशिंगटन

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News