विदेशों से भेजे गए पैकेट से देश में फैला हो सकता है ओमीक्रोन: चीन

punjabkesari.in Wednesday, Jan 19, 2022 - 08:47 AM (IST)

बीजिंग, 18 जनवरी (एपी) चीन के सरकारी मीडिया का कहना है कि हो सकता है कि विदेशों से भेजे गए पार्सल से बीजिंग और अन्य जगहों पर कोरोना वायरस का ओमीक्रोन स्वरूप फैला हो, हालांकि विदेशी स्वास्थ्य विशेषज्ञों में इसको लेकर संदेह है कि वायरस पैकेट से फैल सकता है।
स्टेट पोस्ट ब्यूरो ने कहा कि उसने उन स्थलों को हवादार और रोगाणुरहित करने के लिए कड़े कदम उठाने का आदेश दिया है, जहां विदेशों से भेजी गई वस्तुओं को संभाला जाता है। अपनी वेबसाइट पर कहा कि उसने कहा कि डाक कर्मियों को सुरक्षात्मक उपकरण पहनने चाहिए, टीके की बूस्टर खुराक लेनी चाहिए और नियमित जांच करानी चाहिए। उसने कहा कि विदेशों से आये पैकेटों को यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ समय के लिए अलग रखा जाना चाहिए कि वे वायरस से मुक्त हैं, साथ ही उन्हें सेनेटाइज करना चाहिए।

वैश्विक स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि वायरस मुख्य रूप से तब फैलता है जब संक्रमित व्यक्ति सांस छोड़ते हैं, बोलते हैं, खांसते हैं और छींकते हैं।

हालांकि, चीन ने बार-बार इस बात पर जोर दिया है कि पैकेजिंग से संक्रमण फैलने का खतरा होता है। वह विदेशों से भेजे गए ‘फ्रोजन फूड’ और अन्य वस्तुओं की जांच करता है।
समाचार पत्र ‘ग्लोबल टाइम्स’ ने मंगलवार को कहा कि जांचकर्ताओं ने पाया कि नए संक्रमित लोगों ने कनाडा और अमेरिका से आये पैकेट प्राप्त किये थे।

एपी
अमित उमा उमा 1801 2001 बीजिंग

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News