पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने विश्व समुदाय से अफगानिस्तान में मानवीय संकट टालने की अपील की

10/20/2021 8:56:01 PM

इस्लामाबाद, 20 अक्टूबर (भाषा) पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अफगानिस्तान में चल रहे मानवीय संकट को रोकने के लिए एकजुट होने का आग्रह किया, जहां अब तालिबान का शासन है।

सेना ने एक बयान में कहा कि जनरल बाजवा ने रावलपिंडी में सेना मुख्यालय में उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के वरिष्ठ असैन्य प्रतिनिधि स्टेफानो पोंटेकोर्वो के साथ हुई मुलाकात के दौरान यह अपील की।

बयान में कहा गया है कि उनकी बैठक के दौरान क्षेत्र में आपसी हित, शांति और स्थिरता और अफगानिस्तान की स्थिति से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई।

जनरल बाजवा ने कहा, ''''मानवीय संकट से बचने के लिए अफगानिस्तान पर वैश्विक तालमेल की जरूरत है।''''पोंटेकोर्वो ने सफल निकासी अभियानों और क्षेत्रीय स्थिरता के प्रयासों सहित अफगान स्थिति में पाकिस्तान की भूमिका की सराहना की।

उन्होंने अफगानिस्तान को लेकर पाकिस्तान के साथ सहयोग बढ़ाने और सभी द्विपक्षीय मुद्दों के लिए नाटो देशों द्वारा नियमित जुड़ाव का भी आश्वासन दिया।

पाकिस्तान दुनिया को अफगानिस्तान में तालिबान शासन के साथ जुड़ने के लिए मनाने की कोशिश कर रहा है क्योंकि उसे पड़ोसी देश में भोजन और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कमी के कारण मानवीय संकट पैदा होने का डर है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News