‘इंडिया फिलैंथ्रोपी एलायंस’ (आईपीए) ने 2021 युवा निबंध प्रतियोगिता की घोषणा की

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 02:34 PM (IST)

वाशिंगटन, 20 अक्टूबर (भाषा) ‘इंडिया फिलैंथ्रोपी एलायंस’ (आईपीए) ने 2021 युवा निबंध प्रतियोगिता के परिणामों की घोषणा कर दी है। इस प्रतियोगिता की शुरुआत भारतीय-अमेरिकियों, खासकर युवाओं के बीच परोपकार की संस्कृति को बढ़ाने के लिए की गई है।

आईपीए ने मंगलवार को एक बयान में बताया कि उच्च एवं माध्यमिक विद्यालयों की प्रतियोगिता की विजेता वाशिंगटन की रिथानी सरवनकुमार और कैलिफोर्निया की ईशा यादव हैं। न्यू जर्सी के वुडलैंड पार्क की दिया पटेल और बास्किंग रिज की चिन्मयी जोशी उप विजेता हैं।

‘इंडिया फिलैंथ्रोपी एलायंस’ के अध्यक्ष दीपक राज ने कहा कि उच्च एवं माध्यमिक विद्यालयों के युवाओं ने गहन शोध के बाद कुछ ऐसे विचारशील, भावुक विचार पेश किए, जिनके जरिए भारत के समक्ष आने वाली कुछ बड़ी चुनौतियों से निपटा जा सकता है। ‘‘हम उनके उत्साह को देखकर प्रसन्न हैं और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।’’ विजेताओं को 10 नवंबर को आईपीए के ‘इंडियास्पोरा’ द्वारा आयोजित एक विशेष वेबिनार में अपने विचार प्रस्तुत करने का अवसर मिलेगा, जिसमें सैकड़ों परोपकारी, व्यापारी, स्वयंसेवक आदि हिस्सा लेंगे। विजेताओं की पंसद की संस्था (चैरेटी) को सीधे 1000 डॉलर और उप विजेताओं की पंसद की संस्था को 500 डॉलर भी दिए जाएंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News