‘छह अरब डॉलर की विस्तारित कोष सुविधा पर आईएमएफ के साथ पाकिस्तान की बातचीत विफल नहीं हुई’

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 09:19 AM (IST)

इस्लामाबाद, 18 अक्टूबर (भाषा) पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) के साथ छह अरब डॉलर की विस्तारित कोष सुविधा (ईईएफ) फिर शुरू करने के लिए बातचीत विफल नहीं हुई है और सरकार समावेशी और सतत वित्तीय वृद्धि के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। वित्त और राजस्व मामले पर प्रधानमंत्री के सलाहकार शौकत तारिन ने सोमवार को यह बात कही।
तारिन का यह बयान तब आया जब एक दिन पहले कई मीडिया रिपोर्ट में उनके हवाले से कहा गया कि पाकिस्तान और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के बीच एक अरब डॉलर के ऋण की किस्त और देश को एक अच्छा आर्थिक प्रमाणपत्र जारी करने के लिए बातचीत का कोई निष्कर्ष नहीं निकला।
उन्होंने कहा, ‘‘सरकार समावेशी और सतत आर्थिक वृद्धि के लिए कड़ी मेहनत कर रही है, जिससे समाज के सभी वर्गों, विशेषकर गरीबों को लाभ हो।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं नहीं जानता कि किस आधार पर कुछ लोगों ने यह बात कही है कि वार्ता विफल हो गई है, वे पूरी तरह से गलत हैं।’’
तारिन ने कहा कि वित्त सचिव अभी भी वाशिंगटन में हैं और संबंधित आईएमएफ अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। वह किसी भी सलाह के लिए एफबीआर (फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू) के अध्यक्ष के साथ-साथ उनके संपर्क में हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News