सीतारमण ने विश्व बैंक प्रमुख के साथ कोविड बाद के आर्थिक पुनरुद्धार पर चर्चा की

10/18/2021 3:21:18 PM

वाशिंगटन, 16 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मालपास के साथ अपनी बैठक के दौरान कोविड-19 महामारी के बाद आर्थिक पुनरुद्धार और महामारी के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में भारत की भूमिका समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की।
सीतारमण ने शुक्रवार को वाशिंगटन डीसी में विश्व बैंक मुख्यालय में मालपास से मुलाकात के दौरान आगामी जलवायु परिवर्तन सम्मेलन की तैयारियों के बारे में भी बातचीत की।
वित्त मंत्रालय ने ट्वीट में कहा, ‘‘दोनों पक्षों ने कोविड, टीकाकरण, आर्थिक सुधार, जलवायु परिवर्तन सम्मेलन की तैयारियों, विश्व बैंक से भारत के लिए ऋण की गुंजाइश बढ़ाने, विश्व बैंक के साथ ज्ञान भागीदारी जैसे मुद्दों पर बातचीत की।’’
मंत्रालय ने बताया कि मुलाकात के दौरान सीतारमण ने भारत द्वारा कोविड-19 की दूसरी लहर के प्रसार को रोकने के लिए किए गए उपायों को साझा किया। उन्होंने महामारी के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में भारत द्वारा निभाई गई प्रमुख भूमिका पर भी व्यापक चर्चा की।

उन्होंने मुलाकात के दौरान विकास के लिए वित्त की उपलब्धता और भारत के लिए ऋण की गुंजाइश बढ़ाने की पहल को लेकर विश्व बैंक समूह की सराहना भी की।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News