पाकिस्तान ने टीका न लगवाने वाले लोगों के लिए हवाई यात्रा पर पाबंदी लगायी

punjabkesari.in Friday, Oct 01, 2021 - 04:10 PM (IST)

इस्लामाबाद, एक अक्टूबर (भाषा) पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने कोविड-19 रोधी टीके की खुराक न लेने वाले यात्रियों के हवाई यात्रा करने पर शुक्रवार को पाबंदी लगा दी। मीडिया में आयी खबरों में यह जानकारी दी गयी है।
जियो न्यूज की एक खबर के अनुसार, राष्ट्रीय कमान और ऑपरेशन केंद्र (एनसीओसी) के निर्देशों का पालन करते हुए पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने एक अधिसूचना में कहा कि एक अक्टूबर से 18 साल और उससे अधिक आयु वाले केवल उन्हीं यात्रियों को पाकिस्तान से और मुल्क के भीतर हवाई यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने कोविड-19 रोधी टीके की पूरी तरह खुराक ले ली है।

पाकिस्तान के टीकाकरण अभियान को गति देने और भविष्य में कड़े लॉकडाउन से बचने की कवायद के तौर पर यह कदम उठाया गया है।
विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान ने बृहस्पतिवार को इस प्रतिबंध की घोषणा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘18 साल और उससे अधिक आयु के केवल उन्हीं यात्रियों को पाकिस्तान के भीतर घरेलू हवाई यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने टीके की पूरी खुराक ले ली है।
जिन मरीजों को टीके की खुराक न लेने की सलाह दी गयी है उन्हें यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी लेकिन उन्हें डॉक्टर से एक प्रमाणपत्र दिखाना होगा। विदेशी पासपोर्ट रखने वाले यात्रियों और पाकिस्तान से बाहर यात्रा करने वालों को इस प्रतिबंध से छूट दी गयी है।

जियो टीवी की खबर के अनुसार, जिन यात्रियों ने एक अक्टूबर से पहले पाकिस्तान की यात्रा की है, उन्हें भी बिना प्रमाणपत्र के बाहर की यात्रा करने की मंजूरी दी जाएगी।
इस हफ्ते की शुरुआत में एनसीओसी के आदेश के अनुसार, टीके की खुराक न लेने वाले लोगों को रेस्त्रां, शादी समारोहों और शॉपिंग मॉल्स में जाने से रोक दिया गया।
गौरतलब है कि पाकिस्तान में अभी तक तकरीबन 13 प्रतिशत लोगों ने ही कोविड-19 रोधी टीके की सभी खुराक ली है। देश में लोग टीका लगवाने को लेकर संकोच कर रहे हैं। पाकिस्तान में महामारी के 12 लाख से अधिक मामले आ चुके हैं और 27,785 मरीजों की मौत हो चुकी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News