कैपिटल पुलिस ने छह जनवरी की घटना के बाद छह मामलों में अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की

punjabkesari.in Sunday, Sep 12, 2021 - 10:45 AM (IST)

वाशिंगटन, 12 सितंबर (एपी) अमेरिका की कैपिटल पुलिस ने शनिवार को कहा कि कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) पर छह जनवरी को हुए हमले के मद्देनजर अधिकारियों के बर्ताव की आंतरिक समीक्षा के बाद छह मामलों में अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की गई है।

पुलिस ने एक बयान में कहा कि विभाग के पेशेवर जिम्मेदारी कार्यालय ने आंतरिक जांच के लिए 38 मामले दर्ज किए और 26 अधिकारियों की इसमें संलिप्तता का पता लगाया। पुलिस ने कहा कि 20 मामलों में किसी तरह की गड़बड़ी का पता नहीं चला।

हालांकि पुलिस के अनुसार छह मामलों में उल्लंघन की बात पता चली और अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की गई। इनमें तीन मामले ‘अशोभनीय आचरण’ के, एक मामला निर्देशों का पालन नहीं करने, एक ‘अनुचित टिप्पणी’ का तथा एक मामला ‘अनुचित तरीके से सूचना प्रसारित करने’ का है।

इन अधिकारियों के नाम और उनके खिलाफ लगे आरोपों के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी गई। वक्तव्य में कहा गया कि यूएस अटॉर्नी कार्यालय ने किसी भी अधिकारी के खिलाफ ऐसा सबूत नहीं पाया है जिससे अपराध करने की पुष्टि होती हो।

राष्ट्रपति जो बाइडन की चुनाव में जीत को प्रमाणित करने से रोकने के लिए तत्कालिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों की भीड़ ने कैपिटल पर धावा बोला था। छह जनवरी को हुई इस घटना में 600 से अधिक लोग आरोपों का सामना कर रहे हैं। इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई थी और पुलिस के एक अधिकारी ने बाद में दम तोड़ दिया था।

एपी मानसी शोभना शोभना 1209 1000 वाशिंगटन

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News