पाकिस्तान को उम्मीद है कि तालिबान के नेतृत्व वाली अफगान सरकार ''''शांति'''' लाएगी

punjabkesari.in Saturday, Sep 11, 2021 - 09:56 AM (IST)

इस्लामाबाद, 10 सितंबर (भाषा) पाकिस्तान ने शुक्रवार को उम्मीद जताई कि तालिबान के नेतृत्व वाली अफगानिस्तान में नई अंतरिम सरकार युद्धग्रस्त देश में ''शांति, सुरक्षा और स्थिरता'' लाएगी और अफगान लोगों की मानवीय और विकास संबंधी जरूरतों को पूरा करने की दिशा में काम करेगी।
विदेश कार्यालय के प्रवक्ता असीम इफ्तिखार अहमद ने यहां साप्ताहिक प्रेस वार्ता में कहा कि पाकिस्तान अफगानिस्तान में उभरती स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है, जिसमें अफगानिस्तान की तात्कालिक जरूरतों और प्रशासनिक संरचना की आवश्यकता को पूरा करने के लिए नए राजनीतिक ढांचे का गठन भी शामिल है।
उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि नया राजनीतिक प्रशासन अफगानिस्तान में शांति, सुरक्षा और स्थिरता के लिए समन्वित प्रयास सुनिश्चित करेगा और साथ ही अफगान लोगों की मानवीय और विकास संबंधी जरूरतों को पूरा करने की दिशा में काम करेगा।" उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान की शांति में पाकिस्तान का स्थायी हित है।
उन्होंने कहा, "हम यह भी उम्मीद करते हैं कि मानवीय संकट से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय अफगान लोगों की तत्काल जरूरतों को पूरा करने में अपनी उचित भूमिका निभाएगा।"

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News