क्षेत्र में शांति भंग करने की किसी भी साजिश को नाकाम बनाने के लिए पाकिस्तान तैयार: राष्ट्रपति अल्वी

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 07:01 PM (IST)

इस्लामाबाद, छह सितंबर (भाषा) पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने सोमवार को कहा कि उनका देश अपने पड़ोस के घटनाक्रम से पूरी तरह अवगत है तथा क्षेत्र में शांति भंग करने की किसी भी साजिश को नाकाम करने के लिए तैयार है।

अल्वी ने रक्षा दिवस के मौके पर देशवासियों के नाम अपने संदेश में कश्मीर के लोगों को समर्थन जारी रखने का संकल्प लिया।
रेडियो पाकिस्तान के अनुसार दिवस की शुरुआत इस्लामाबाद में 31 तोपों की सलामी और प्रांतीय राजधानियों में 21 तोपों की सलामी के साथ हुई। सशस्त्र बलों को श्रद्धांजलि देने के लिए इस्लामाबाद स्थित नौसेना मुख्यालय में ‘चेंज ऑफ गार्ड’ समारोह आयोजित किया गया।

अल्वी ने कहा कि पाकिस्तान अपने पड़ोस के घटनाक्रम से पूरी तरह अवगत और शांति कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध है तथा क्षेत्र में ‘‘शांति को बाधित करने की किसी भी साजिश को विफल करने के लिए तैयार है।’’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान अपने सैद्धांतिक रुख से कभी पीछे नहीं हटेगा।
प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि भारत को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के तहत कश्मीरियों को उनके आत्मनिर्णय का अधिकार देना होगा।

भारत जोर देकर कहता रहा है कि जम्मू और कश्मीर हमेशा देश का अभिन्न अंग था, है और रहेगा। भारत ने पाकिस्तान से यह भी कहा है कि जम्मू-कश्मीर से जुड़ा मुद्दा उसका आंतरिक मामला है और वह अपनी समस्याओं को खुद सुलझाने में सक्षम है।

भारत के साथ 1965 के युद्ध की बरसी पर पाकिस्तान छह सितंबर को रक्षा और शहीद दिवस के रूप में मनाता है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News