पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख काबुल पहुंचे

punjabkesari.in Saturday, Sep 04, 2021 - 07:37 PM (IST)

इस्लामाबाद, चार सितंबर (भाषा) तालिबान द्वारा अफगानिस्तान में अंतरराष्ट्रीय समुदाय को स्वीकार्य समावेशी सरकार बनाने की कोशिशों के बीच, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद शनिवार को आश्चर्यजनक रूप से अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पहुंचे।
मीडिया खबरों में यह जानकारी सामने आई। ‘पाकिस्तान ऑब्जर्वर’ अखबार की खबर के मुताबिक, ‘इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस’ (आईएसआई) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल हमीद के नेतृत्व में वरिष्ठ पाकिस्तानी अधिकारियों का एक शिष्टमंडल आगामी तालिबान सरकार से बातचीत के लिए काबुल पहुंचा।
आईएसआई के प्रमुख तालिबान के शीर्ष अधिकारियों और कमांडरों से मुलाकात कर सकते हैं। खबर में सूत्रों के हवाले से कहा गया, “पाकिस्तान अफगानिस्तान सुरक्षा, अर्थव्यवस्था तथा अन्य मुद्दों पर तालिबान के नेतृत्व के साथ बातचीत की जाएगी।”
एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, हमीद काबुल में पाकिस्तान के राजदूत से भी भेंट करेंगे और पाकिस्तान से विदेशी नागरिकों तथा तालिबान के डर से भागे अफगानों को वापस भेजने के मुद्दे पर चर्चा करेंगे।
जियो न्यूज की खबर के मुताबिक, खुफिया विभाग के प्रमुख अफगान राजधानी में एक दिन बिताएंगे। हमीद के दौरे में होने वाली बातचीत में सीमा प्रबंधन का मुद्दा भी उठाया जा सकता है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News