वायरस अमेरिका फाउची फाइजर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 24, 2021 - 08:06 PM (IST)

फाइजर के टीके को एफडीए की मंजूरी के बाद फाउची को टीकाकरण में तेजी आने की उम्मीद वाशिंगटन, 24 अगस्त (एपी) अमेरिका में शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ एंथनी फाउची को उम्मीद है कि फाइजर के टीके को अमेरिकी सरकार की मंजूरी मिलने के बाद कोविड रोधी टीकाकरण में तेजी आएगी।
देश में शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ ने कहा कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) का सोमवार का फैसला उन लोगों को प्रोत्साहित करने वाला होना चाहिए जिन्होंने टीके को पर्याप्त तौर पर मंजूरी नहीं मिलने का हवाला देकर कोविड रोधी टीका नहीं लगवाया था। एफडीए ने पहले फाइजर के टीके को आपात स्थिति में इस्तेमाल करने की मंजूरी दी थी।
फाउची ने एनबीसी के ‘टूडे शो’ में कहा कि एफडीए की मंजूरी का मतलब है कि कार्यस्थलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालय एवं सेना में टीकाकरण को लेकर ‘उत्साह’ बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि यह अमेरिका की टीकाकरण दर को बढ़ाने में मदद करेगा।
फाइजर को टीके का विज्ञापन करने की मंजूरी देने के एफडीए के फैसले पर फाउची ने कहा कि इससे मदद मिलनी चाहिए। सरकारी आंकड़े बताते हैं कि अमेरिका की करीब आधी आबादी का टीकाकरण नहीं हुआ है। एपी नोमान नरेश नरेश 2408 2002 वाशिंगटन

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News