कोविड-19 की चौथी लहर से जूझ रहा पाकिस्तान, राष्ट्रपति ने देशवासियों से कहा- गंभीर हो जाइए

punjabkesari.in Monday, Jul 26, 2021 - 05:01 PM (IST)

इस्लामाबाद, 26 जुलाई (भाषा) पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने सोमवार को देशवासियों से ''''गंभीर होने'''' और कोविड-19 पाबंदियों का पालन करने की अपील की। पाकिस्तान फिलहाल महामारी की चौथी लहर से जूझ रहा है और बीते 24 घंटे में देश में संक्रमण के 3,752 नए मामले सामने आए हैं। बीते दो महीने से भी अधिक समय बाद एक दिन में सबसे अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि बीती रात 32 और लोगों की मौत की खबर मिलने के बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 23,048 हो गई। देश में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 1,008,446 है।

नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर के अनुसार, 21 मई के बाद एक दिन में संक्रमण के सबसे अधिक 3,752 नए मामले सामने आए हैं। उस दिन 4,007 सामने आए थे। देश में संक्रमण दर भी 19 मई के बाद सबसे अधिक है। उस दिन यह 8.23 प्रतिशत थी।

राष्ट्रपति अल्वी ने स्थिति को ''''खतरनाक'''' बताते हुए, लोगों से कोविड के दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया।

उन्होंने ट्वीट किया, ''''खतरनाक। कल 3,752 लोग संक्रमित मिले। पाकिस्तान की जनता गंभीर हो जाइए। ईद के बाद मामले बढ़े हैं। मैं इसकी उम्मीद कर रहा था और इसके बारे में चेतावनी दे रहा था क्योंकि मैंने सड़कों, बाजारों, शादियों और मस्जिदों में लापरवाही देखी है। ”राष्ट्रपति ने कहा, ''''आइए, मिलकर काम करें। एसओपी का पालन करें। हाथ धोएं, मास्क लगाएं और सामाजिक दूरी बनाए रखें।''''

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News