पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक की बेटी की हत्या

2021-07-22T11:00:28.72

इस्लामाबाद, 21 जुलाई (भाषा) पाकिस्तान के एक पूर्व राजनयिक की बेटी की इस्लामाबाद में हत्या कर दी गयी। इससे कुछ दिन पहले इस्लामाबाद में अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी के कथित अपहरण पर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बड़ा कूटनीतिक विवाद शुरू हो गया था।

‘डॉन’ अखबार के मुताबिक शौकत मुकादम की बेटी नूर मुकादम (27) इस्लामाबाद के सेक्टर एफ-7/4 इलाके में मंगलवार को मृत पायी गयी। शौकत मुकादम पूर्व में दक्षिण कोरिया और कजाकिस्तान में पाकिस्तान के राजदूत रह चुके हैं।

अखबार ने पुलिस के हवाले से बताया कि गोली लगने से नूर की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि हत्या के सिलसिले में नूर के एक दोस्त को गिरफ्तार किया गया है। ‘समा टीवी’ ने इस्लामाबाद पुलिस के हवाले से कहा है, ‘‘हत्या में कथित तौर पर संलिप्त जहीर जफर को गिरफ्तार किया गया है।’’
हत्या से पाकिस्तान में राजनयिक मिशन और उसके कर्मियों की सुरक्षा पर सवाल उठा है। अफगानिस्तान विदेश कार्यालय ने पिछले सप्ताह एक बयान में कहा था कि पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की 26 वर्षीय बेटी को 16 जुलाई को इस्लामाबाद में कुछ देर के लिए अगवा कर लिया गया और उन्हें यातना दी गयी। इस घटना से दोनों पड़ोसी देशों के बीच राजनयिक विवाद शुरू हो गया। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि इस्लामाबाद पुलिस को कथित अपहरण का कोई सबूत नहीं मिला।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News