बाइडन ने पेंसिलवेनिया यूनिवर्सिटी की अध्यक्ष को जर्मनी की राजदूत के तौर पर नामित किया

punjabkesari.in Saturday, Jul 03, 2021 - 09:31 AM (IST)

वाशिंगटन, तीन जुलाई (एपी) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह पेंसिलवेनिया यूनिवर्सिटी की अध्यक्ष एमी गुटमैन को जर्मनी के लिए अमेरिका के राजदूत के तौर पर नामित कर रहे हैं।

गुटमैन 2004 से फिलाडेल्फिया में आइवी लीग विश्वविद्यालय के अध्यक्ष के रूप में कार्य कर रही हैं, जहां बाइडन ने उपराष्ट्रपति पद पर रहने के बाद एक विदेश नीति केंद्र की स्थापना की थी।

वह सात देशों के समूह के लिए नामांकित अमेरिका की पहली राजदूत होंगी। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की व्हाइट हाउस की यात्रा से दो हफ्ते पहले उनके नामांकन की घोषणा हुई है। अपने नाम पर सीनेट की पुष्टि होने पर वह सितंबर में जर्मनी के संसदीय चुनाव के बाद अपने कार्यालय जाएंगी।

व्हाइट हाउस ने यह भी घोषणा की कि बाइडन एशियाई विकास बैंक में राजदूत के रूप में सेवा करने के लिए चैंटले वोंग को नामित कर रहे हैं, जो पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और बराक ओबामा के प्रशासन में कई पदों पर सेवा दे चुके हैं। कोसोवो में राजदूत के रूप में विदेश सेवा के वरिष्ठ अधिकारी जेफरी होवेनियर और वरिष्ठ अधिकारी वर्जीनिया पामर को घाना में राजदूत के रूप में सेवा के लिए नामित किया है।
इन सभी नामांकित व्यक्तियों को पद ग्रहण करने से पहले सीनेट की पुष्टि की आवश्यकता होगी।

एपी सुरभि नेहा नेहा 0307 0928 वाशिंगटन

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News