भारत-अमेरिका जैवफार्मा शिखर सम्मेलन 22 जून को

2021-06-20T00:15:09.643

वाशिंगटन, 19 जून (भाषा) भारत और अमेरिका के शीर्ष सरकारी अधिकारी, उद्योग की हस्तियां और शिक्षाविद अगले सप्ताह होने वाले वार्षिक भारत-अमेरिका जैवफार्मा एवं स्वास्थ्य सेवा शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। सम्मेलन का आयोजन वर्चुअल तरीके से किया जा रहा है।
सम्मेलन को नीति आयोग के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अमिताभ कान्त, फाइजर के सीईओ डॉ अल्बर्टा बाउरला, राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (एनआईएच) के निदेशक डॉ. फ्रांसिस कोलिंस तथा खाद्य एवं दवा प्रशासन (एफडीए) की कार्यवाहक आयुक्त डॉ. जैनेट वुडकॉक संबोधित करेंगी।
यह सम्मेलन कोविड-19 महामारी के बीच आयोजित किया जा रहा है। पिछले साल इस महामारी से अमेरिका बुरी तरह प्रभावित हुआ था। जबकि इस साल महामारी ने भारत को काफी ज्यादा प्रभावित किया है। इस शिखर सम्मेलन के 22वें संस्करण का आयोजन 22 जून को बोस्टन के यूएसए इंडिया चैंबर्स ऑफ कॉमर्स (यूएसएआईसी) द्वारा किया जा रहा है।
आयोजकों ने शुक्रवार को कहा कि सरकारी अधिकारी, उद्योग के दिग्गज और अन्य लोग सम्मेलन के दौरान दवा खोज और विकास के क्षेत्र में सहयोग एवं उभरते रुख पर विचार-विमर्श करेंगे।
अमिताभ कान्त ने कहा कि महामारी के बीच आज दवा और टीके के विकास, नैदानिक शोध एवं परीक्षण आदि के क्षेत्रों में वैश्विक स्तर पर सहयोग और भागीदारी की बहुत अधिक जरूरत है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News