अमेरिकी सीनेट ने जल कार्यालय के प्रमुख के तौर पर भारतीय-अमेरिकी राधिका फॉक्स के नाम को मंजूरी दी

2021-06-17T10:29:55.217

वाशिंगटन, 17 जून (भाषा) अमेरिकी सीनेट ने पानी से जुड़े मुद्दों की विशेषज्ञ भारतीय-अमेरिकी राधिका फॉक्स की पर्यावरणीय संरक्षण एजेंसी के जल कार्यालय के प्रमुख के तौर पर पुष्टि कर दी है।

सीनेट ने 43 के मुकाबले 55 मतों से बुधवार को फॉक्स के नाम पर मुहर लगा दी। सात रिपब्लिकन सीनेटरों ने फॉक्स की उम्मीदवारी का समर्थन किया। दो डेमोक्रेटिक सीनेटरों ने वोट नहीं डाला।

पर्यावरण और लोक निर्माण कार्यों (ईपीडब्ल्यू) पर सीनेट की समिति के अध्यक्ष टॉम कार्पर ने कहा, ‘‘फॉक्स का दो दशकों के करियर में सेवा और उपलब्धि का एक शानदार पेशेवर रिकॉर्ड है। उन्होंने स्थानीय, राज्य और संघीय स्तर पर जल मुद्दों पर काम किया है।’’ राष्ट्रपति जो बाइडन ने 14 अप्रैल को सहायक जल प्रशासक, पर्यावरणीय संरक्षण एजेंसी के पद के लिए फॉक्स को नामित किया था।

फॉक्स अभी कार्यवाहक जल सहायक प्रशासक के पद पर नियुक्त हैं। ईपीए के जल कार्यालय का काम यह सुनिश्चित करना है कि पेयजल सुरक्षित रहे, बेकार पानी सुरक्षित तरीके से पर्यावरण में लौटे और भूजल का उचित प्रबंधन तथा संरक्षण हो।

फॉक्स ने कोलंबिया विश्वविद्यालय से कला विषय में स्नातक की और कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय से सिटी और रीजनल प्लानिंग में परास्नातक की डिग्री हासिल की है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News