महामारी से निपटने में अमेरिका की मदद अच्छा फैसला, लेकिन और कदम उठाने की जरूरत : भारत मूल के सांसद

punjabkesari.in Monday, Apr 26, 2021 - 09:33 PM (IST)

वाशिंगटन, 26 अप्रैल (भाषा) अमेरिका में एक प्रभावशाली भारत मूल के डेमोक्रेटिक सांसद ने कोरोना वायरस से निपटने में भारत को मदद मुहैया कराने के अमेरिकी सरकार के फैसले का स्वागत किया लेकिन कहा कि केवल सांकेतिकता या बोलकर साथ देने से काम नहीं चलेगा और बाइडन प्रशासन को कदम उठाना चाहिए।

भारत में महामारी की दूसरी लहर चल रही है जहां पिछले कुछ दिनों से रोज संक्रमण के तीन लाख से ज्यादा मामले आ रहे हैं और कई राज्यों में अस्पतालों में चिकित्सकीय ऑक्सीजन और बिस्तर की किल्लत हो गयी है।

भारत मूल के सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने कहा, ‘‘बाइडन प्रशासन ने प्रतिबद्धता जतायी है कि वह कोविशील्ड टीके के भारतीय निर्माता को कच्चे माल की आपूर्ति करेगा। यह स्वागत योग्य फैसला है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, केवल सांकेतिक या आधे-अधूरे कदम अथवा बोलकर साथ देने से काम नहीं चलेगा। हमें कदम उठाना चाहिए।’’
कोविड-19 रोधी टीके की अतिरिक्त खुराकें भारत को नहीं मुहैया कराने के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्यों और समर्थकों समेत कई हलकों से बाइडन प्रशासन की आलोचना हो रही है।

आलोचना के बाद अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जैक सुलिवन ने रविवार को अपने भारतीय समकक्ष अजित डोभाल से टेलीफोन पर बात की।

डेमोक्रेटिक पार्टी के भारतवंशी सांसद रो खन्ना ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सहयोग और मानवीय सहायता प्रगतिशील विदेश नीति की पहचान है।

उन्होंने कहा कि तुरंत कदम उठाए जाने की जरूरत है। खन्ना ने कहा कि बाइडन प्रशासन एस्ट्राजेनेका टीके की अतिरिक्त खुराकें भारत को मुहैया करा सकता है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News