एसोसिएट अटॉर्नी जनरल पद पर वनिता गुप्ता के नामांकन की पुष्टि के लिए सीनेट में होने वाला मतदान टला

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 11:32 AM (IST)

वाशिंगटन, 16 अप्रैल (भाषा) भारतीय मूल की, नागरिक अधिकार अधिवक्ता वनिता गुप्ता के एसोसिएट अटॉर्नी जनरल के पद पर नामांकन की पुष्टि के लिए होने वाले मतदान की प्रक्रिया को अगले सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया गया है। हालांकि इससे पहले उनकी उम्मीदवारी पर कई घंटों तक बहस हुई थी।

उल्लेखनीय है कि एसोसिएट अटॉर्नी जनरल का पद न्याय विभाग में तीसरा सबसे बड़ा पद है।

विपक्षी रिपब्लिकन सदस्यों ने 46 वर्षीय गुप्ता के नामांकन का मौखिक रूप से विरोध किया। पिछले हफ्ते गुप्ता को लेकर हुई बहस में रिपब्लिकन सदस्यों ने उनके नामांकन का विरोध करते हुए उनके उन ट्वीट का हवाला दिया जिनमें रिपब्लिकन सदस्यों की आलोचना की गई थी।

गुप्ता के नामांकन को मंजूरी के लिए मतदान अगले हफ्ते तक स्थगित करने का कोई कारण नहीं बताया गया। हालांकि सीनेट में बहुमत के नेता चक शूमर ने भरोसा जताया कि वनिता गुप्ता एसोसिएट अटॉर्नी जनरल जरूर बनेंगी और इस तरह वह इस पद पर आसीन होने वाली पहली अश्वेत होंगी।

शूमर ने कहा, ‘‘सीनेट एसोसिएट अटॉर्नी जनरल पद के लिए वनिता गुप्ता के नामांकन पर मुहर लगाने के लिए जल्द ही मतदान करेगा। प्रवासी परिवार की बेटी गुप्ता इस पद पर आसीन होने वाली पहली अश्वेत महिला और पहली नागरिक अधिकार अधिवक्ता होंगी।’’ शूमर ने कहा कि रिपब्लिकन सदस्यों के विरोध के बावजूद उनके नामांकन को मंजूरी मिलेगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News