सीनेट में नस्ली घृणा से प्रेरित अपराध संबंधी विधेयक पर चर्चा की संभावना

punjabkesari.in Wednesday, Apr 14, 2021 - 12:35 PM (IST)

वाशिंगटन, 14 अप्रैल (एपी) अमेरिकी सीनेट में एशियाई अमेरिकियों के खिलाफ नस्ली घृणा से प्रेरित संभावित अपराध में इजाफे पर अंकुश लगाने के लिए एक विधेयक पर चर्चा होने की संभावना है। नस्ली घृणा से प्रेरित अपराध कोरोना वायरस संकट के दौरान एक बढ़ती समस्या है।

डेमोक्रेट्स की ओर से प्रायोजित कोविड-19 नस्ली घृणा अपराध कानून को रिपब्लिकन सांसदों का विरोध झेलना पड़ सकता है जिनके इस मुद्दे पर अलग विचार हैं।

सीनेट के सदस्यों के बीच इस साल की शुरुआत में हुए समझौते के मुताबिक रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स इस विधेयक पर कम से कम चर्चा करने की कोशिश करेंगे कि क्या वे विधायी प्रक्रिया के जरिए किसी समझौते पर पहुंच सकते हैं।

इस पर होने वाले अहम मतदान से पहले कई एशियाई अमेरिकी और हिंद प्रशांत समुदाय के नेताओं ने नस्लवाद की अपनी-अपनी कहानियां सुनाईं।

विधेयक पेश करने वाले डेमोक्रेटिक सांसद ग्रेस मेंग ने मंगलवार को कहा, ‘‘एक साल से अधिक समय से एशियाई अमेरिकी समुदाय दो संकटों - कोविड-19 महामारी और एशियाई लोगों के प्रति नस्ली घृणा का सामना कर रहा है।’’
रिपब्लिकन सांसदों ने इस विधेयक में कई कमियों का जिक्र किया है लेकिन उन्होंने संकेत दिया कि वे इसे बाधित नहीं करेंगे।

सीनेट में रिपब्लिकन सांसद मिच मैककॉनेल ने कहा, ‘‘एक एशियाई अमेरिकी महिला का पति होने के नाते मुझे लगता है कि एशियाई अमेरिकियों के खिलाफ भेदभाव एक वास्तविक समस्या है।’’
एपी गोला शाहिद शाहिद 1404 1238 वाशिंगटन

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News