बाइडन ने एफईएमए, सीआईए में शीर्ष पदों के लिए परिचित चेहरों को चुना

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 06:17 PM (IST)

वाशिंगटन, 15 जनवरी (एपी) अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन न्यूयॉर्क के आपातकालीन विभाग की आयुक्त डीन क्रिसवेल को संघीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी (एफईएमए) की प्रशासक के रूप में मनोनीत करने जा रहे हैं। साथ ही बाडडन ने तय किया है कि सीआईए के पूर्व उप निदेशक डेविड कोहेन उसी भूमिका में एजेंसी में लौटेंगे जिस पर उन्होंने ओबामा प्रशासन के दौरान काम किया था।

इन दोनों के नाम की पुष्टि बाइडन की टीम द्वारा की गई है। बाइडन संघीय एजेंसियों में शीर्ष पदों के लिए अनुभवी एवं सुपरिचित चेहरों को तरजीह दे रहे हैं। बाइडन के शपथग्रहण में एक सप्ताह से कम का समय बचा है।
क्रिसवेल ने ओबामा प्रशासन के दौरान एफईएमए में शीर्ष पद पर पांच वर्ष से अधिक समय तक रही थीं। वह पहली महिला हैं जिन्हें उस एजेंसी का नेतृत्व करने के लिए चुना गया है जिसकी प्राथमिक जिम्मेदारी अमेरिका में उन प्रमुख आपदाओं में प्रतिक्रिया का समन्वय करना है जिसमें संघीय ध्यान दिया जाना जरूरी है।
कोहेन 2015 से 2017 तक सीआईए के उप निदेशक थे। उन्होंने इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकी समूहों के पास आने वाली राशि का पता लगाने के लिए दुनिया भर की यात्रा की है।
एपी अमित माधव माधव 1501 1815 वाशिंगटन

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News