जो बाइडन ने भारतीय-अमेरिकी माला अडिगा को अपनी पत्नी का नीति निदेशक किया नियुक्त

2020-11-22T16:11:36.003

वाशिंगटन, 22 नवंबर (भाषा) अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारतीय-अमेरिकी माला अडिगा को अपनी पत्नी जिल बाइडन का नीति निदेशक नियुक्त किया है।

देश की अगली प्रथम महिला बनने जा रही जिल का ध्यान मुख्य रूप से शिक्षा पर केंद्रित है, इसलिए शिक्षा संबंधी नीति के संबंध में अनुभवी माला अडिगा को इस पद के लिए चुना गया है।

अडिगा बाइडन की 2020 प्रचार मुहिम की वरिष्ठ नीति सलाहकार और जिल की वरिष्ठ सलाहकार थीं। उन्होंने पहले उच्च शिक्षा एवं सैन्य परिवारों की निदेशक के तौर पर बाइडन फाउंडेशन के लिए भी काम किया है।

वह इससे पहले पूर्ववर्ती ओबामा प्रशासन में ‘ब्यूरो ऑफ एजुकेशनल एंड कल्चरल अफेयर्स’ में अकादमिक कार्यक्रमों के लिए विदेश मंत्रालय में उप सहायक सचिव थीं और उन्होंने विदेश मंत्रालय के ‘ऑफिस ऑफ ग्लोबल विमेंस इश्यूज’ में चीफ ऑफ स्टाफ और विशेष दूत की वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर भी जिम्मेदारी निभाई है।

सीएनएन ने शुक्रवार के कहा, ‘‘माला अडिगा अगली प्रथम महिला जिल बाइडन की नीति निदेशक होंगी।’’
उसने बताया कि इसके अलावा बाइडन फाउंडेशन की कार्यकारी निदेशक रहीं लुइसा टेरेल को व्हाइट हाउस के विधायी मामलों के कार्यालय का निदेशक बनाया जाएगा। ओबामा प्रशासन में जिल बाइडन के सामाजिक सचिव रहे कार्लोस एलिजोंदो व्हाइट हाउस के सामाजिक सचिव होंगे। राजदूत कैथी रसैल को व्हाइट हाउस कार्यालय में राष्ट्रपति के कार्मिक मामलों का निदेशक बनाया जाएगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News