गैरकानूनी तरीके से नियुक्ति के मामले में पीआईए के पूर्व प्रबंध निदेशक गिरफ्तार

2020-10-18T16:39:08.657

इस्लामाबाद, 18 अक्टूबर (भाषा) पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के पूर्व प्रबंध निदेशक एजाज हारून को गैरकानूनी तरीके से एक पाकिस्तानी-अमेरिकी की वरिष्ठ पद पर नियुक्ति के मामले में गिरफ्तार किया गया है। मीडिया की खबरों में कहा गया है कि हारून ने मानव संसाधन विभाग के नियमों का उल्लंघन कर ऊंचे पैकेज पर पाकिस्तानी-अमेरिकी की नियुक्ति की थी।
संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने शनिवार को इस मामले में हारून के साथ पीआईए के पूर्व मानव संसाधन निदेशक मोहम्मद हनीफ पठान को भी हिरासत में लिया है। ‘द डॉन’ ने एफआईए के उपनिदेशक अब्दुर राउफ शेख के हवाले से यह जानकारी दी।
रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों पूर्व अधिकारियों के खिलाफ 2009 में पीआईए के एचआर नियमों का उल्लंघन कर गैरकानूनी तरीके से सलीम सयानी को उप प्रबंध निदेशक नियुक्त करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। सयानी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि सयानी को 20,000 डॉलर के मासिक वेतन और अन्य लाभ के साथ नियुक्ति दी गई थी। इससे सरकारी खजाने को भारी नुकसान हुआ। रिपोर्ट के अनुसार डॉलर में वेतन भुगतान के अलावा सयानी और उनके परिवार को तीन माह तक पांच सितारा होटल में रुकने की अनुमति दी गई। इसके अलावा उन्हें दुबई में भी पीआईए के खर्च पर रहने की सुविधा दी गई।
इस मामले में नियुक्ति के लिए न तो कोई विज्ञापन निकाला गया था और न ही किसी अन्य उम्मीदवार को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News