See More

अमेरिका में कोरोना वायरस संकट के बीच सहायता संबंधी वार्ता में हुई प्रगति: वार्ताकार

2020-08-02T01:19:42.387

वाशिंगटन, एक अगस्त (एपी) अमेरिका में कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर राहत कदमों को लेकर सप्ताहांत में हुई बैठक में भाग लेने वालों सांसदों ने कहा कि सहायता मुहैया कराने संबंधी वार्ता में प्रगति हुई है।

देश में 600 डॉलर प्रति सप्ताह के पूरक बेरोजगारी भत्ते को फिर से शुरू करने और स्कूलों को पुन: खोलने के लिए निधि भेजने को लेकर बढ़ रहे राजनीतिक दबाव के बीच यह बैठक की गई। पूरक बेरोजगारी भत्ते की इस योजना ने अर्थव्यवस्था और परिवारों के बजट को संभाला है, लेकिन यह योजना शुक्रवार को समाप्त हो गई।

सीनेट में बहुमत के नेता चक शूमर ने कहा, ‘‘यह सबसे लंबी बैठक थी और यह अन्य बैठकों से अधिक सफल रही। वार्ता अभी समाप्त नहीं हुई है, लेकिन यह उपयोगी वार्ता रही।’’
कैपिटल हिल्स में बृहस्पतिवार को बैठक बेनतीजा रहने के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के शीर्ष नेताओं ने ट्रंप प्रशासन के प्रतिनिधियों के साथ शनिवार को बैठक की।

दोनों पक्षों ने शुक्रवार सुबह मीडिया के सामने अपना-अपना पक्ष रखा। व्हाइट हाउस के प्रमुख मार्क मीडोज ने तत्काल ही संक्षिप्त नोटिस पर पत्रकारों से बात की, तो वहीं हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन बुलाया।
मीडोज ने डेमोक्रेट्स पर बातचीत से इनकार करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ट्रंप ने उन्हें पूरक बेरोजगारी भत्ता को विस्तारित करने की कोशिश तेज करने का निर्देश दिया है, लेकिन डेमोक्रेट्स इस पर राजनीति करना चाह रहे हैं।
एपी सिम्मी वैभव वैभव 0208 0116 वाशिंगटन

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News