समाज में नफरत, जातिवाद के लिए कोई जगह नहीं: सत्य नडेला

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 04:53 PM (IST)

वाशिंगटन, दो जून (भाषा) माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा कि समाज में ‘‘नफरत और नस्लवाद’’ के लिए कोई जगह नहीं है। साथ ही उन्होंने अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय के साथ एकजुटता दिखाते हुए कहा कि सहानुभूति तथा आपसी समझ के साथ और अधिक प्रयास किए जाने की जरूरत है।

अमेरिका में अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की हिरासत में मौत के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों की आग 140 शहरों तक पहुंच गई है, जिसे देश में पिछले कई दशकों में सबसे खराब नागरिक अशांति माना जा रहा है।

वहीं हिंसा रोक पाने में अधिकारियों के विफल रहने के बाद न्यूयॉर्क सिटी में सोमवार देर रात कर्फ्यू लगा दिया गया। देश के अन्य शहरों की तरह न्यूयॉर्क में भी रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

नडेला ने सोमवार को एक ट्वीट किया, ‘‘हमारे समाज में नफरत और नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है। सहानुभूति और आपसी समझ एक शुरुआत है, लेकिन हमें और अधिक प्रयास करने चाहिए।’’ नडेला ने कहा, ‘‘मैं काले और अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय के साथ खड़ा हूं और हम अपनी कंपनी में और अपने समुदायों में ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’ इससे एक दिन पहले गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय के साथ एकजुटता व्यक्त की।

नडेला की माइक्रोसॉफ्ट ने भी कहा कि कंपनी में काले और अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय की आवाज बुलंद करने के लिए वे मंचों का इस्तेमाल करेंगे।

इन विरोध प्रदर्शनों में 4,000 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है और 40 शहरों में कर्फ्यू लगा है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News