गूगल नस्लीय समानता का समर्थन करता है: सुंदर पिचाई

punjabkesari.in Monday, Jun 01, 2020 - 09:10 PM (IST)

वाशिंगटन, एक जून (भाषा) गूगल के भारतीय-अमेरिकी मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने पुलिस हिरासत में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत की घटना के आलोक में अमेरिका के अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय के साथ एकजुटता दिखाते हुए कहा है कि गूगल नस्लीय समानता का समर्थन करता है।
रेस्तरां में काम करने वाले अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय के 46 वर्षीय फ्लॉयड की मिनियेपोलिस में सोमवार को मौत हो गई थी जब एक श्वेत पुलिस कर्मी ने उसे जमीन पर गिरा दिया था।
वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि पुलिस कर्मी ने फ्लॉयड की गर्दन को घुटने से दबा रखा है और फ्लॉयड को सांस लेने में तकलीफ हो रही है।
इस घटना के बाद अमेरिका में विरोध के स्वर मुखर हो उठे हैं।
पुलिस कर्मी को नौकरी से निकाल दिया गया और शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया।
पिचाई ने कहा कि कंपनी ने नस्लीय समानता को समर्थन देने और अमेरिका में गूगल और यूट्यूब के मुख्य पृष्ठ पर फ्लॉयड की याद में अश्वेत समुदाय के साथ एकजुटता दिखाने का निर्णय लिया है।
पिचाई ने रविवार को ट्विटर पर लिखा, “आज अमेरिका में गूगल और यूट्यूब के मुख्य पृष्ठों पर हम नस्लीय समानता के वास्ते अश्वेत समुदाय और जॉर्ज फ्लॉयड, ब्रोना टेलर, अहमद अरबरी और उनकी याद में समर्थन जाहिर करेंगे, जिनकी कोई नहीं सुनता।”
पिचाई ने गूगल के मुख्य पृष्ठ का चित्र साझा करते हुए कहा, “जो दुखी, आक्रोशित और भयभीत हैं, आप अकेले नहीं हैं। हम नस्लीय समानता के समर्थन में खड़े हैं।”

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News