वाशिंगटन डीसी में गैर आवश्यक कारोबारी गतिविधियां बंद, लोगों को घर में रहने की हिदायत

2020-03-26T17:27:28.097

वाशिंगटन (अमेरिका), 26 मार्च (भाषा) वाशिंगटन डीसी प्रशासन ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 24 अप्रैल तक सभी गैर जरूरी कारोबारी गतिविधियां बंद करने का आदेश दिया है।

शहर के प्रशासन ने बुधवार को जारी एक परामर्श में लोगों को अपने घरों में ही रहने को कहा। अमेरिका की राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के अभी तक 185 मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हो चुकी है।

शहर प्रशासन ने कहा, ‘‘डीसी में कोविड-19 को फैलने से रोकने में आप अहम भूमिका निभा सकते हैं। आज रात (बुधवार) 10 बजे से डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया 24 अप्रैल तक सभी गैर जरूरी कारोबारी गतिविधियां बंद करेगा।’’ वाशिंगटन डीसी के मेयर मुरिल बॉउसर ने 10 या अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक लगा दी हैं।

इस बीच, न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने कहा कि सामाजिक दूरी बनाने से न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस के फैलने की गति धीमी हुई प्रतीत होती है।

इस वैश्विक महामारी को काबू करने के संबंध में उठाए गए प्रयासों की जानकारी देते हुए कुओमो ने बुधवार को कहा कि लोगों के अस्पताल में भर्ती होने की संख्या पहले की तुलना में धीमी गति से आगे बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि पहले अस्पताल में भर्ती लोगों की संख्या हर दो दिन में दोगुनी हो रही थी लेकिन अब हर 4.7 दिन में दोगुनी हो रही है।

कुओमो ने रविवार को राज्य में सभी गैर जरूरी कारोबारी गतिविधियां बंद करने का आदेश दिया था, तब से करीब दो करोड़ निवासी अपने घरों में बंद हैं। न्यूयॉर्क में 30,811 लोग संक्रमित हैं जिनमें से करीब 18,000 लोग न्यूयॉर्क सिटी के हैं। ‘जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी’ के अनुसार शहर में करीब 192 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News