विदेश चंदा मामलाः नवाज बोले- इमरान "क्रिमिनल", चुनिवा आयोग चुप क्यों ?

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 10:49 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में  इमरान खान सरकार चौतरफा मुसीबतों से घिरती जा रही है। विपक्ष के शक्ति प्रदर्शनों के बीच इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को मिले विदेश चंदे का मामला भी अब गरमा गया है। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ PTI पार्टी को मिले चंदे को लेकर इमरान पर निशाना साधा है औऱ इसकी जिम्मेदारी दूसरों पर डाले जाने की कड़ी आलोचना की है। शरीफ ने इमरान को अपराधी ठहराते हुए चुनाव आयोग से पूछा है कि आखिर वह उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है।

 

नवाज  ने कहा कि सबूत होने के बावजूद चुनाव आयोग आखिर क्यों इमरान सरकार के  खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि एक समय था जब इमरान कहां करते थे कि जवाबदेही उनसे शुरू होनी चाहिए, लेकिन आज वही न्याय के मार्ग में सबसे बड़ी बाधा  हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के प्रमुख शरीफ ने कहा कि जांच में देरी कराने के लिए प्रधानमंत्री हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

 

उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 में चुनाव आयोग ने जांच के लिए एक टीम बनाई थी और एक महीने में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था, लेकिन लगभग ढाई वर्ष हो गए हैं अब तक कोई रिपोर्ट नहीं आई है। उधर, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विदेश चंदे मामले को सार्वजनिक किए जाने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News