गिलगित बाल्टिस्तान के चुनाव नतीजों के खिलाफ प्रदर्शन, बिलावल बोले-इमरान की पार्टी ने की धांधली

punjabkesari.in Wednesday, Nov 18, 2020 - 11:16 AM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले गिलगित बाल्टिस्तान में करवाए गए चुनाव में प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुवाई वाली तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के पक्ष में नतीजे आते ही प्रमुख राजनीतिक दल भड़क गए और विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं। उन्होंने दावा किया चुनावों में धांधली करके ही इमरान की पार्टी ने सीटें जीती हैं। बता दें कि गिलगिट बाल्टिस्तान में विधान सभा के 24 निर्वाचन क्षेत्रों में रविवार को चुनाव हुए।

 

पीपीपी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने तीन निर्वाचन क्षेत्रों में धांधली का आरोप लगाया। गिलगित में एक बैठक को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि गिलगित 1, गेज़र 3 और स्कार्दू के एक निर्वाचन क्षेत्र में धांधली की गई। उन्होंने कहा कि पीपीपी का तब तक विरोध जारी रहेगा जब तक न्याय नहीं होता।

 

बिलावल ने कहा कि पीपीपी क्षेत्र के लोगों को रोजगार और अन्य अधिकार प्रदान करने के लिए गिलगित बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्री के रूप में अमजद हुसैन एडवोकेट को स्थापित करेगा। बिलावल भुट्टो ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, "चुनाव आयोग पर धांधली रोकने की जिम्मेदारी थी, लेकिन सत्तारूढ़ सरकार को रोकने के अलावा, उसने विपक्ष को निशाना बनाना जारी रखा"।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News