अमेरिका में पश्तूनों ने पाकिस्तान के खिलाफ किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Jan 13, 2022 - 04:44 PM (IST)

 न्यूयॉर्क: अमेरिका के लॉस एंजिल्स में सोमवार को पश्तून तहफुज मूवमेंट (PTM) कैलिफोर्निया द्वारा पाकिस्तान वाणिज्य दूतावास के सामने विरोध प्रदर्शन का आयोजन कर पाकिस्तान में पश्तूनों के खिलाफ किए गए मानवाधिकारों के उल्लंघन को उजागर किया।

 

प्रदर्शनकारियों ने 24 हस्तनिर्मित पोस्टरों के साथ वाणिज्य दूतावास की इमारत की दीवारों को प्लास्टर करते हुए लिखा, पाकिस्तान आतंकवादियों की जननी है, पश्तून का नरसंहार बंद करो, तालिबान की प्रगति के साथ, लोकतंत्र, मानव, महिला और बच्चों के अधिकार आदि खतरे में हैं।  प्रदर्शन में लगभग 200 पश्तूनों  ने झंडे और तख्तियां लेकर वाणिज्य दूतावास तक शांतिपूर्ण मार्च किया ।  वे नारा लगा रहे थे, ये जो दहशतगर्दी है, उसके पीछे वर्दी है; ,ये जो नमालूम है, वो हममें मलूम है । 

 

वाणिज्य दूतावास में दिए गए भाषण में आतंकवादी संगठनों को पाकिस्तान के समर्थन और वित्त पोषण पर प्रकाश डाला गया और खैबर पख्तूनख्वा में पश्तूनों का अवैध रूप से गायब होने और उनकी हत्याओं का विरोध किया गया। इसके बाद दोपहर में करीब 30 प्रदर्शनकारी जबरन वाणिज्य दूतावास परिसर में घुस गए जिनको पुलिस निकलने का अनुरोध किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News