अफगानिस्तान में पाक सेना के खिलाफ फूटा गुस्सा, सड़कों पर उतरे लोग (Pics)

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 03:11 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अफगानिस्तान में पाकिस्तान की ज्यादतियों के खिलाफ जनता का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। पाक द्वारा किए जा रहे लगातार रॉकेट हमलों और गोलीबारी के विरोध में खोस्त क्षेत्र के लोग सड़कों पर उतर आए हैं। आतंकवाद के पनाहगाह बने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी कर रहे लोगों ने अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी से मांग की कि वह पाक के खिलाफ जंग का ऐलान करें।''

PunjabKesari

दरअसल, पाकिस्तान अफगानिस्तान के खोस्त, नानगरहर और कुनार जैसे इलाकों में लगातार गोलीबारी कर रहा है, जिसके चलते लोगों में जमकर आक्रोश है। अफगानिस्तान के खोसा (खोस्त) नागरिकों का कहना है कि पाकिस्तान आतंकवाद प्रायोजित देश हैलिहाजा इसे आतंकवादी देश घोषित किया जाए। लोगों ने कहा कि अफगानिस्तान को तबाह होने के लिए पाकिस्तानी आतंकियों और वहां की सेना के हवाले नहीं किया जाएगा। आतंकवाद का मनगढंत आरोप लगाकर बलूचिस्तान और अन्य इलाकों में अफगान नागरिकों पर कहर ढहा रहा है और उनको कुचलने की कोशिश में जुटा हुआ है।

PunjabKesariइसके अलावा अफगानिस्तान के खोस्त नानगहर और कुनार में रॉकेट एवं मिसाइलें दागने के साथ ही जमकर गोलीबारी कर रहा है। बता दें कि पाकिस्तान तालिबान, लश्कर-ए-झांगवी, जैश-ए-मोहम्मद, हक्कानी नेटवर्क, जमात-उद-दावा जैसे खूंखार आतंकी संगठनों के लिए सुरक्षित पनाहगाह है। अफगानिस्तान में सबसे ज्यादा हमला करने वाले तालिबान आतंकी संगठन को पाकिस्तान काफी अहमियत देता है। इसके जरिए उसे अफगानिस्तान में आतंकवाद को बढ़ावा देने में मदद मिलती है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पाकिस्तान अफगानिस्तान को पूरी तरह बर्बाद करने में जुटा हुआ है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News