दूसरी बार माता- पिता बने प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल, मां और महारानी एलिजाबेथ पर रखा बच्ची का नाम

punjabkesari.in Monday, Jun 07, 2021 - 07:10 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क:  प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल दूसरी बार माता पिता बन गए हैं। डचेस ऑफ ससेक्स मेगन मार्कल ने एक स्वस्थ‌ बच्ची को जन्म दिया है।  प्रिंस हैरी और मेगन के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि दंपति अपनी दूसरी संतान लिलिबेट’लिली’ डायना माउंटबेटन-विंडसर का स्वागत कर रहे हैं। बच्ची का वजन सात पौंड 11 आउंस है।

PunjabKesari
प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल ने एक बयान जारी कर कहा है कि उनकी बेटी का जन्म शुक्रवार 4 जून को सैंटा बारबरा कॉटेज अस्पताल में सुबह 11:40 बजे हुआ। बच्ची की पैदाईश के बाद मां और बेटी दोनों स्वस्थ हैं और अब अपने घर में हैं। दोनों की पहली संतान आर्ची का जन्म 2019 में हुआ था। उन्होंने कहा कि हमारे परिवार के लिए इस खास समय पर आपके समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। 

PunjabKesari
बच्ची का पहला नाम ‘लिलिबेट’ महारानी एलिजाबेथ को प्यार से बुलाए जाने वाला नाम है। वहीं दूसरा नाम उसकी दादी और हैरी की मां के सम्मान में है। यह बच्ची ब्रिटेन के तख़्त के वारिसों में आठवें स्थान पर है। बच्ची के जन्म की खबर के साथ उसकी कोई तस्वीर अभी जारी नहीं की गई है। 

PunjabKesari

बच्ची का जन्म ऐसे समय हुआ है जब शाही परिवार और दंपति के बीच दूरियां बढ़ी हुई हैं। हैरी और मेगन ने मार्च में ओप्रा विन्फ़्रे को दिए साक्षात्कार में कई ऐसी बातों का खुलासा किया था, जिससे शाही परिवार की काफी आलोचना हुई थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News