कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो युद्ध के बीच अचानक यूक्रेन पहुंचे, तबाह हो चुके शहर इरपिन का दौरा किया

punjabkesari.in Sunday, May 08, 2022 - 08:29 PM (IST)

 

कीव: बिना किसी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के यूक्रेन पहुंचे कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने तबाह हो चुके शहर इरपिन का दौरा किया। यूक्रेन के मीडिया संस्थान ‘सस्पिलने' और इरपिन के मेयर ओलेक्जेंद्र मार्कुशिन ने यह जानकारी दी है। युद्ध की शुरुआत में कीव पर कब्जा करने के प्रयास में रूसी सैनिकों की गोलाबारी में इरपिन को भीषण नुकसान हुआ था। कनाडा के अधिकारियों ने ट्रूडो की यात्रा के बारे में अभी कोई टिप्पणी नहीं की है। यूक्रेन के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए पश्चिमी देशों के नेताओं के दौरे के तहत ट्रूडो इस यात्रा पर आए हैं। 

बता दें कि, इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेनरविवार को अचानक पश्चिमी यूक्रेन पहुंची और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की की पत्नी ओलेना जेलेंस्की से मुलाकात की। इसके साथ ही जिल रूस के हमले के बाद यूक्रेन जाने वाली अमेरिकी हस्तियों में शुमार हो गईं।

जिल ने ओलेना से कहा, ''मैं मदर्स डे पर यहां आना चाहती थी। मुझे लगा कि यूक्रेन के लोगों को यह दिखाना चाहिये कि अमेरिका के लोग यूक्रेन के लोगों के साथ खड़े हैं।'' दोनों की मुलाकात यूक्रेन सीमा से लगे स्लोवाकिया के गांव में स्थित एक स्कूल में हुई। दोनों ने एक छोटी सी कक्षा में बैठकर एक दूसरे से बात की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News