इमरान खान सरकार ने देश को बनाया भ्रष्टाचार का अड्डा: PPP

punjabkesari.in Thursday, Jan 27, 2022 - 04:23 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के नेता चौधरी कमर जमां कैरा ने  प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार ने देश को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है। मीडिया  रिपोर्ट के अनुसार  बुधवार को मीडिया को संबोधित करते हुए PPP के नेता ने कहा कि जब उनकी पार्टी के लोग भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाते थे, तो पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ झगड़ा के नेता झगड़ा करने लगते थे। उन्होंने कहा कि वैश्विक संस्थाओं ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि देश में भ्रष्टाचार बढ़ा है।

 

कैरा ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार से लड़ने के नारे का इस्तेमाल करते रहे हैं, लेकिन हकीकत में उन्होंने देश में व्याप्त भ्रष्ट आचरण को खत्म करने के लिए कुछ नहीं किया। PPP नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने भ्रष्टाचार को लेकर झूठे नारे लगाए। उन्होंने कहा कि इमरान खान के सलाहकार शहजाद अकबर को निराशा के कारण बाहर कर दिया गया। कैरा ने कहा कि देश गंभीर आर्थिक संकट से घिरा हुआ है।

 

उधर, सीनेट में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की संसदीय नेता शेरी रहमान ने  कहा कि इमरान खान सरकार के तहत देश केवल एक साल में भ्रष्टाचार धारणा सूचकांक में 16 स्थानों पर आ गया है।सीनेटर रहमान ने कहा कि सरकार में इमरान खान का एकमात्र एजेंडा भ्रष्टाचार करना और विपक्ष को गिरफ्तार करना और अर्थव्यवस्था को पटरी से उतारना है।


वह सीनेट में बढ़ते व्यापार घाटे पर ध्यानाकर्षण नोटिस पर बोल रही थीं। इस दौरान उन्होंनेइमरान सरकार को जमकर फटकार लगाई और ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल के भ्रष्टाचार सूचकांक पर पाकिस्तान के खराब स्कोरिंग के लिए इसे जिम्मेदार ठहराया। बता दें कि  ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल के नवीनतम भ्रष्टाचार संवेदन सूचकांक (सीपीआइ 2021) के अनुसार, पाकिस्तान में भ्रष्टाचार बढ़ा है। सूचकांक में पाकिस्तान 28 अंकों के साथ 16 पायदान और नीचे फिसल गया है। वह 124 से 140वें स्थान पर पहुंच गया है। इस लिस्ट में 180 देश शामिल हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News